ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद सूबे के सबसे बड़े बकायेदारों को हवालात में बंद किया

सूबे के सबसे बड़े बकायेदारों को हवालात में बंद किया

प्रशासन ने सोमवार को राजस्व वसूली के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासन ने प्रदेश के सबसे बड़े 147 करोड़ से अधिक के दो साझेदार बकायेदारों को तहसील सदर की हवालात में बंद कर दिया। दिल्ली के रहने...

सूबे के सबसे बड़े बकायेदारों को हवालात में बंद किया
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादMon, 30 Sep 2019 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दोनों साझेदार कारोबारी पर जीडीए का147 करोड़ का बकाया

रकम नहीं देने पर चौदह दिनों तक हवालात में रहेंगे

प्रशासन ने सोमवार को राजस्व वसूली के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। प्रशासन ने प्रदेश के सबसे बड़े 147 करोड़ से अधिक के दो साझेदार बकायेदारों को तहसील सदर की हवालात में बंद कर दिया। दिल्ली के रहने वाले दोनों कारोबारी पर जीडीए का पुराना बकाया है।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के निर्देश पर प्रशासन लंबित राजस्व वसूली के लिए बड़े बकायेदारों के खिलाफ विशेष वसूली अभियान चला रहा है। सोमवार को उप जिलाधिकारी सदर आदित्य कुमार प्रजापति, तहसीलदार प्रवर्धन एवं अन्य राजस्व अधिकारियों की टीम ने 147 करोड़ 59 लाख 4,687 रुपये बकाया जमा न कराने पर दो बकायेदारों को हिरासत में ले लिया। मैसर्स सेलिब्रेशन सिटी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड पर जीडीए का उपरोक्त रकम बकाया है। यह रकम मैसर्स सेलिब्रेशन सिटी प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के स्वामी संजीव जे एरन निवासी बसंत कुंज दिल्ली तथा राकेश कुमार जैन निवासी ग्रीन पार्क दिल्ली हैं। कईबार की नोटिस के बाद भी दोनों उक्त रकम जमा नहीं करा रहे थे। उपजिलाधिकारी ने दोनों को तहसील सदर की हवालात में बंद कर दिया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व वसूली को लेकर बकायेदारों के खिलाफ सघन अभियान लगातार जारी रहेगा।

चौदह गुंडों को जिला बदर किया

शांति व्यवस्था बनाने को लेकर प्रशासन की कार्रवाई

प्रशासन ने गुंडा एक्ट में निरुद्ध 14 गुंडों को जिला बदर कर दिया है। गंुडा एक्ट में निरुद्ध इन बदमाशों के जिला सीमा में होने पर पुलिस इन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के निर्देशन में सोमवार को अपर जिला अधिकारी (वित्त एवं राजस्व)की अदालत से यह कार्रवाई की गई। प्रशासन ने कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से यह कार्रवाई की है। जिला बदर घोषित बदमाशों में शोएब, सोनू नागर , अजुदद्दीन , राहुल, रिजवान , हैप्पी, सहदेव शर्मा , अंकित, नेक मोहम्मद उर्फ गुल्लू, नदीम , उमेश, मंगल कविनगर, सचिन, रिंकू नागर शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें