DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सट्टेबाजी में पार्षद पति गिरफ्तार

सिहानी गेट पुलिस ने आइपीएल मैच में सट्टा लगाने के आरोप में भाजपा पार्षद के पति समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मौके से 1.60 लाख रुपये, डायरी, सट्टे वाले डब्बे, मोबाइल, लैपटॉप और एक तमंचा कब्जे में लिया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में एमबीए और आईटी के विद्यार्थी भी शामिल हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों और प्रति ओवर पर सट्टा लगाया जाता था।

एसपी सिटी आकाश तोमर ने बताया कि रविवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि नंदग्राम टेम्पो स्टैंड के पास चेन्नई सुपरकिंग और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच पर सट्टा लगाया जा रहा है। सिहानी गेट पुलिसकर्मी बिना वर्दी के करीब 11:40 बजे टेम्पो स्टैंड पर जाकर खड़े हो गए और वहां खड़े सटोरियों की बात सुनने लगे। सटोरियों का पीछा करके पुलिस ने पार्षद पति टीशू त्यागी को उनके घर से गिरफ्तार किया। यह लोग एक महीने से नंदग्राम में विभिन्न स्थानों पर सट्टा लगा रहे थे, जिसमें इन्होंने लाखों रुपयों की लेन-देन की है।

दस अभियुक्त गिरफ्तार

सट्टा लगाने वालों में अंकित त्यागी नूरनगर निवासी मुख्य बुकी था। अनुज निवासी ओल्ड कृष्णा कुंज, राहुल त्यागी निवासी नूर नगर, धर्मेंद्र उर्फ आसू निवासी नंदग्राम इसका संयोजक था। विवेक वर्मा निवासी घूकना गारंटर था। पार्षद पति टीशू त्यागी निवासी सिहानी अपने घर में सट्टा खिलाने के साथ बुकी का काम भी करता था। राजदीप, संजय सिंह, विपिन त्यागी निवासी नंद्रगाम और रवि निवासी दिल्ली फंटर थे।

ऐसे लगाते थे सट्टा

नगर अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि इन लोगों का नेटवर्क राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर का है। निचले स्तर के सटोरिये लोगों के संपर्क में रहते हैं। इनके पास सट्टे के भाव पता करने के लिए डिब्बा मोबाइल होता है। डिब्बे में सूचना चलती रहती है कि किस ओवर में या किस खिलाड़ी पर क्या भाव चल रहा है। इसमें बुकी इस डिब्बे की सूचना पर फंटर से सट्टा लगवाते हैं। सट्टा का भाव बढ़ता-गिरता रहता है। इसमें 10 से लेकर 100 गुना तक पैसे मिलते थे।

भाजपा ने दी सफाई

एसपी सिटी के मुताबिक सट्टा लगाने वाले गिरोह में नंदग्राम के वार्ड नं-31 की भाजपा पार्षद रुबी त्यागी के पति टीशू त्यागी भी शामिल थे। वहीं भाजपा महानगर अध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी ने बताया कि टीशू केवल भाजपा में कार्यकर्ता थे। पार्टी में उनका कोई पद नहीं है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में एमबीए और आईटी के विद्यार्थी

ओल्ड कृष्णा कुंज निवासी अनुज एमबीए कर रहा है। साथ में वह नामी घड़ी की कंपनी में सेल्स एक्सक्यूटिव है। गिरफ्तार युवकों में एक ने आईटी से डिप्लोमा किया हुआ है। अन्य युवक भी पढ़ाई कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ten accused arrested including BJP husband Harsh Vardhan