ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद टीबी वैन ने एक टीबी मरीज को खोजा

टीबी वैन ने एक टीबी मरीज को खोजा

जनपद के संवेदनशील क्षेत्रों में जाकर टीबी मरीजों को खोजने के लिए सीबीनेट मोबाइल वैन सोमवार को भोजपुर के कलछिना गांव पहुंची। गांव में करीब 150 मरीजों की जांच की गई। जांच के दौरान एक मरीज में टीबी की...

टीबी वैन ने एक टीबी मरीज को खोजा
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादMon, 12 Nov 2018 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

जनपद के संवेदनशील क्षेत्रों में जाकर टीबी मरीजों को खोजने के लिए सीबीनेट मोबाइल वैन सोमवार को भोजपुर के कलछीना गांव पहुंची। गांव में करीब 150 मरीजों की जांच की गई। जांच के दौरान एक मरीज में टीबी की पुष्टि हुई। इस मरीज का टीबी विभाग ने तुरंत इलाज शुरू कर दिया।

जिला क्षयरोग विभाग की टीम ने सीबीनेट मोबाइल वैन के साथ कलछीना गांव पहुंची। इस मोबाइल वैन में सीबीनेट मशीन के साथ ही टेक्नीशियन भी मौजूद रहे। 150 मरीजों की सीबीनेट मशीन से जांच की गई। इसमें से एक मरीज में टीबी की पुष्टि हुई। मरीज का इलाज शुरू कर दिया गया है। मंगलवार को यह सीबी नेट मोबाइल वैन टीबी विभाग की टीम के साथ मुरादनगर के सुराना गांव जाएगी। यह अभियान 16 नवंबर तक चलेगा।

फाइलेरिया जांच शिविर लगाया

जिला मलेरिया विभाग की ओर से जिले के कई स्कूलों और मदरसों में सोमवार को जांच शिविर लगाया गया। इस शिविर में बच्चों की जांच की गई। हालांकि एक भी बच्चा फाइलेरिया का शिकार नहीं मिला। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. जीके मिश्रा ने बताया कि यह अभियान 15 तक चलेगा। पहले दिन एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है। अगर आगे भी ऐसा रहा तो गाजियाबाद को फाइलेरिया मुक्त घोषित कर दिया जाएगा। जो कि हमारे लिए गर्व की बात होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें