ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में छात्रों के छूटे पसीने

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में छात्रों के छूटे पसीने

देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इस्टीटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी में दाखिले के लिए होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा रविवार को संपन्न हुई। इसके लिए जनपद में पांच केन्द्र बनाए गए। आईआईटी कानपुर की ओर से...

जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में छात्रों के छूटे पसीने
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSun, 20 May 2018 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंडियन इस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी आईआईटी में दाखिले के लिए होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा रविवार को संपन्न हुई। इसके लिए जनपद में पांच केन्द्र बनाए गए थे। आईआईटी कानपुर की ओर से आयोजित यह परीक्षा दो पालियों में हुई। परीक्षा देकर निकले अभ्यर्थियों ने बताया कि इस साल का पेपर काफी कठिन रहा।

परीक्षा देकर निकले छात्रों के चेहरे लटके हुए थे। परीक्षा देकर निकले छात्र ध्रुव सिंह ने बताया कि परीक्षा काफी कठिन आई थी। पिछले साल कके मुकाबले पेपर हल करना मुश्किल था। अधिकतर प्रश्नों को करने में काफी समय लगा। वहीं छात्र आकाश ने बताया की रसायन विज्ञान के प्रश्न काफी कठिन थे। दो पाली में आयोजित हुई परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र के साथ पहचान-पत्र लाना भी जरूरी था। सभी केन्द्रों के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे।

जनपद में आरडी इंजीनियरिंग कॉलेज, बीबीडीआईटी, आरकेजीआईटी, एचआरआईटी कॉलेज, भगवती कॉलेज सहित लॉर्ड कृष्णा कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे और दूसरी पाली में दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक चली। जेईई एडवांस परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को अलग-अलग आईआईटी में करीब 12 हजार सीटों पर प्रवेश मिलेगा। इस परीक्षा का परिणाम 10 जून को घोषित किया जाएगा। अबकी बार परीक्षा ऑन लाइन हुई।

परीक्षार्थियों ने अनुभव सांझा किए

पेपर काफी कठिन रहा। पिछले वर्ष से मुकाबले काफी सवाल हल करने में काफी मुश्किल हुई। अधिकतर प्रश्नों को करने में काफी समय लगा।

- धुव्र सिंह

पेपर का पहला भाग काफी कठिन था। रसायन विज्ञान के प्रश्नों को करने में काफी समय लगा। जिस प्रकार से तैयारी की थी, उस हिसाब से पेपर कठिन था।

- आकाश

पेपर में आए सभी प्रश्न कठिन थे। इसमें गणित के सवालों को करने में समय लगा। भौतिक विज्ञान के प्रश्न लगभग ठीक थे।

- प्राची भारद्वाज

पेपर में सभी प्रश्नों को करने में काफी समय लगा। अबकी बार प्रश्न उलझाने वाले थे। गणित के प्रश्न कठिन थे पर रसायन ने ज्यादा उलझाया।

- सक्षम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें