ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद ईद पर मिले पैसे से खरीदकर मुस्लिक समाज के छात्रों ने हिंड़न नदी किनारे लगाये पेड़

ईद पर मिले पैसे से खरीदकर मुस्लिक समाज के छात्रों ने हिंड़न नदी किनारे लगाये पेड़

मुरादनगर। संवाददाता। सरकारी स्कूल में पढने वाले छात्रों ने अपनी जेब खर्च से पैसा बचाकर पेड़ खरीदकर हिंड़न नदी किनारे लगाने की मुहिम की शुरुआत की हे। ईद के मौके पर गांव नेकपुर में मुस्लिम समाज के 45...

ईद पर मिले पैसे से खरीदकर मुस्लिक समाज के छात्रों ने हिंड़न नदी किनारे लगाये पेड़
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 16 Jun 2018 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों ने अपनी जेब खर्च से पैसा बचाकर पौधे खरीदकर हिंडन नदी किनारे लगाने की मुहिम शुरू की। ईद के मौके पर गांव नेकपुर में मुस्लिम समाज के 45 छात्रों ने हिंडन किनारे सवा सौ पेड़ लगाए। छात्रों ने इनकी देखभाग का जिम्मा भी खुद उठाने का फैसला लिया।

गांव नेकपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय-1 में कक्षा एक से पांच तक पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने हिंडन नदी को बचाने के लिए मुहिम चला रखी है। छात्र हिंडन नदी के किनारे पौधे लगाने के लिए घर-घर जाकर लोगों में जागरूक कर रहे हैं। छात्रों की इस मुहिम में विद्यालय के प्रधानाध्यक प्रदीप यादव साथ दे रहे हैं। प्रदीप यादव ने बताया कि स्कूल के 45 मुस्लिम समुदाय के छात्र-छात्राओं ने ईद के लिए मिले पैसे को एकत्र करके 100 से अधिक पौधे खरीदे। शनिवार को छात्रों ने यह पौधों को हिंडन नदी के किनारे रोपे।

छात्र चांद, समीर, फरमान, सुमैय्या, कहकशा, महकशा, अलतीफा, अनम, जैद व मोनिश ने बताया कि प्रधानाध्यक प्रत्येक शनिवार को सभी को हिंडन नदी के पास ले जाकर उसके बारे में बताते हैं। पेड़ों की कटाई से इसका रूप कैसे बदला उन्होंने बताया। प्रदीप यादव ने बताया कि जल्द ही एक अभियान चलाकर छात्र घर-घर जाकर हिंडन नदी किनारे पेड़ लगाने के लिए लोगों में जागरूक करेंगे। यदि हिंडन नदी किनारे बसे गांवों में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति साल में एक पौधा भी लगाएगा तो परिणाम बेहतर होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें