DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छह साल की बच्ची को अगवा कर खेत में ले जाकर दुष्कर्म ,आरोपी गिरफ्तार

पाइप लाइन मार्ग पर एक गांव स्थित ईंट भट्टे पर रविवार रात को छह साल की बच्ची का अपहरण कर खेत में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। परिजनों को बताने पर आरोपी ने बच्ची और उसके मां बाप को जान से मारने की धमकी भी दी थी। परिजनों ने भट्टे पर काम करने वाले लोगों के साथ मिलकर आरोपी को पकड़कर उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पश्चिम बंगाल के एक गांव निवासी व्यक्ति पाइप लाइन मार्ग स्थित एक ईंट भट्टे पर मजदूरी करके परिवार का लालन पालन करता है। वह भट्टे परिसर में ही झोपड़ी डालकर परिवार सहित रहता है। रविवार रात को परिवार के सभी सदस्य अपनी झोपड़ी के बाहर सो रहे थे। आरोप है कि देर रात पड़ोस के भट्टे पर काम करने वाले युवक आया और उनकी छह साल की बच्ची को अगवा करके पास के खेत में ले गया। इसके बाद ईख के खेत में लेकर जाकर युवक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने परिजनों से बताने पर बच्ची व उसके माता-पिता को जान से मारने की भी धमकी दी। सुबह बच्ची के कपड़े खून से सने होने और पेट में दर्द होने पर जब परिजनों ने पूछा तो उसने पूरी बात बता दी। इसके बाद परिजनों ने भट्टे पर काम करने वाले अन्य लोगों को यह बात बताई। लोगों ने उक्त युवक को पकड़कर उसकी जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

थानाप्रभारी ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर अपहरण, दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी मकसूद उल्लाह को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

..................

विजयवीर हत्याकांड में गांव के ही चार पर केस दर्ज

मुरादनगर। संवाददाता

थानाक्षेत्र के गांव दुहाई में रविवार रात को भाई के साथ खेत में काम करते वक्त गोली मारकर हुई किसान की हत्या के मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गांव के ही चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए चार टीमों का गठन किया है।

गांव दुहाई निवासी विजयवीर सिंह अपने छोटे भाई पंकज के साथ रविवार रात को साढ़े आठ बजे के आसपास गन्ने के खेत में काम कर रहा था। इसी बीच खेत में अचानक आवारा पशु आ गए। इन्हें विजयवीर ने वापस भगा दिया। इस बात से नाराज होकर गांव के दबंग किस्म के लोगों ने तमंचे से गोली मारकर विजयवीर सिंह की हत्या कर दी। जबकि पंकज ने पास के खेत में छिपकर अपनी जान बचाई।

इस मामले में पंकज की तहरीर पर पुलिस ने राजीव, सतीश, बंटी और पवन कुमार के खिलाफ हत्या, हत्या करने का प्रयास और अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी व पीड़ित पक्ष के मकान आसपास होने के कारण गांव में तनाव है, जिसके चलते पुलिस बल तैनात किया हुआ है। पीड़ित पक्ष का कहना है कि पुलिस मामले में लापरवाही बरत रही है। आरोपी पक्ष के लोग खुलेआम घूम रहे हैं। थानाप्रभारी लक्षेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया है। लगातार पुलिस गाजियाबाद, मेरठ, बागपत व दिल्ली में दबिश दे रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

...............

टूटे पाइप लाइन मार्ग पर निकले तीन दिन में 10 हजार कांवड़िये

मुरादनगर। संवाददाता

हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान और हरियाणा जाने वाले कांवड़ियों को पाइप लाइन मार्ग पर आना शुरू हो गया है। तीन दिन के अंदर इस मार्ग से 10 हजार से अधिक कांवड़िये गुजर चुके हैं। पाइप लाइन मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण कांवड़िये चोटिल हो रहे और उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्थान, हरियाणा और उनके आसपास के इलाके में जाने वाले कांवड़ियों का आना शुरू हो गया है। राजस्थान, हरियाणा जाने वाले कांवड़िये गंगनहर पटरी से होते हुए सोनिया विहार रेगुलेटर से पाइप लाइन मार्ग द्वारा लोनी के रास्ते दिल्ली से निकलते हैं। पाइप लाइन मार्ग पर चुंगी नंबर तीन से लेकर गांव बहादरपुर तक आधा दर्जन से अधिक कांवड़ सेवा शिविर का संचालन शुरू हो चुका है।

समाजसेवी और चुंगी नंबर तीन पर शिविर लगाने वाले विनोद मिश्रा ने बताया कि हर साल पाइप लाइन मार्ग से 12 लाख से अधिक कांवड़िये गुजरते हैं। उन्होंने बताया कि तीन दिन में 10 हजार से अधिक कांवड़िये गुजर चुके हैं। विकास संघर्ष समिति के सचिव सलेक भइया और दिनेश त्यागी ने बताया कि पाइप लाइन मार्ग के 14 किलोमीटर का भाग जर्जर हालात में पहुंच गया है। सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्डे बन गए हैं। इस कारण कांवड़ियों को चलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर चलते वक्त शिवभक्त चोटिल भी हो रहे हैं। उपजिलाधिकारी ने बताया कि पाइप लाइन मार्ग पर गड्ढे भरने का काम चल रहा है।

...............

एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकाले

मुरादनगर। ब्रजविहार निवासी महिला हेमलता सोमवार सुबह रेलवे स्टेशन परिसर स्थित एसबीआई के एटीएम बूथ से पैसे निकालने गई थीं। जब पैसे नहीं निकले तो एक युवती ने उनकी मदद की। जब हेमलता अपने घर पहुंची तो मोबाइल पर तीस हजार रुपये और निकलने का मैसेज आया। महिला ने जब एटीएम कार्ड देखा तो वह बदला हुआ है। इस एटीएम से ऐसे कई मामले सामने आए हैं।

............

युवती को तमंचा दिखाकर डराया

मुरादनगर। थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी युवती सोमवार सुबह खेत जाने के लिए निकली तो पड़ोस के युवक ने अश्लील फब्तियां कस छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर युवक ने युवती को तमंचा दिखाकर गोली मारने की भी धमकी दी। युवती ने बताया कि युवक एक माह से लगातार छेड़छाड़ कर रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

................

सोने के पैसे लेकर एक दर्जन महिलाओं को पीतल दिया

मुरादनगर। संवाददाता

गांव नेकपुर में असली सोने के पैसे लेकर पीतल की झुमकी देने का मामला सामने आया है। आरोपी सुनार एक दर्जन से अधिक महिलाओं के साथ इस तरह की ठगी कर चुका है। पिछले दिनों वह गांव से दुकान बंद करके फरार हो गया। एक महिला ने इस संबंध में थाने में तहरीर दी है।

गांव नेकपुर निवासी रेशमा ने बताया कि काफी समय पहले मुरादनगर निवासी एक सुनार ने गांव में आकर दुकान खोली थी। तीन माह पहले रेश्मा ने 26 हजार रुपये देकर उक्त सुनार से सोने की झुमकी ली थी। इसी बीच सुनान गांव से दुकान बंद करके चला गया। ग्रामीणों का आरोप है कि सुनार ने गांव की एक दर्जन से अधिक महिलाओं से सोने के दाम के पैसे लेकर पीतल की धातू में गहने बनाकर दे दिए। शक होने पर तीन दिन पहले रेश्मा ने मुरादनगर आकर जब अपनी झुमकी जांच कराई तो पता चला कि वह पीतल है।

रेशमा का आरोप है कि सुनार बाजार भाव से 10 प्रतिशत कम दाम लगाकर महिलाओं को अपने जाल में फसाता था। इसके बाद वह सोने के स्थान पर पीतल के गहने बनाकर देता था। सोमवार को महिला जब मुरादनगर उसके मकान पर गई तो वहां पर भी ताला लगा हुआ था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

.............

एक सप्ताह बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं

मुरादनगर। गंगनहर पटरी पर बड़का गांव व रेलवे पुल के बीच में एक सप्ताह हुई दो लूट के मामले में पुलिस ने अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। गांव बड़ा निवासी रामनिवास 24 जुलाई को बाइक से मुरादनगर से अपने गांव बड़का जा रहा था। बड़का से पहले तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर 26 हजार रुपये लूट हाथ पैर बांधकर खेत में फेंक दिया था। मुरादनगर पुलिस इसे मंसूरी थाना क्षेत्र का, जबकि मसूरी पुलिस इसे मुरादनगर थानाक्षेत्र का मामल बताकर पीड़ितों को टरका रही है।

..............

कन्नौजा का युवक लापता

मुरादनगर। गांव कन्नौजा निवासी एक युवक दो दिन पहले अचानक लापता हो गया। परिजनों ने अनहोनी की आंशका जताते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने गुमशुदगदी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव कन्नौजा निवासी नदीम ने बताया कि 28 जुलाई की रात को मेरा छोटा भाई सहरयाब अचानक घर से लापता हो गया। काफी तलाश करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Six-year-old girl abducted and taken to farm and raped, arrested