DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गाज़ियाबाद › दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार हुए गुलजार
गाज़ियाबाद

दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार हुए गुलजार

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Sat, 03 Nov 2018 07:21 PM
दीपावली की खरीदारी के लिए बाजार हुए गुलजार

दीपावली को लेकर शहर के बाजार गुलजार हो गए हैं। सजावट का सामान, गिफ्ट आइटम, पूजा सामग्री, गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां, दिये, बिजली की रंग बिरंगी एलइडी लड़ियों से बाजार पट चुके हैं। लोग खरीदारी के लिए बाजारों का रुख कर रहे हैं।

घंटाघर, तुराब नगर, गोल मार्केट, राजनगर, नेहरू नगर, संजय नगर, गांधी नगर, चौपला मार्केट, गोविंदपुरम, राकेश मार्ग, विवेकानंद नगर, शास्त्री नगर, चिरंजिव विहार, विजयनगर, प्रताप विहार, राजनगर एक्सटेंशन, क्रॉसिंग रिपब्लिक आदि बाजारों के व्यापारियों ने दीपावली की तैयारी पूरी कर ली हैं। दूकानें, शोरूम और मॉल्स सजने-संवरने लगे हैं। बाजारों में बर्तन, इटेलियन गहने, ब्रांडेड कपड़े के साथ दोपहिया और चौपहिया वाहनों के नए नए मॉडल का स्टॉक नजर आने लगा है। वहीं बाजार में डिजाइनर दीपक बेचने के लिए स्टॉल लगाए गए हैं। कुंदन और पत्थर से जड़ित दीए लोगों को खासा आकर्षित कर रहे हैं। पानी में तैरने वाले दीए भी उपलब्ध हैं। मोर, हांड़ी और फूलों के डिजाइन में सजे दिए खासे पसंद किए जा रहे हैं।

लुभा रहे हैं रंग-बिरंगे फूल और बेल

शनिवार को सजावटी फूल, रंग-बिरंगी बेल और रंगोली बनाने की सामग्री बेचने वाली दुकानें में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। 100 रुपए से लेकर 400 रुपये दर्जन तक की फूलों की बेल बाजार में उपलब्ध हैं और साथ ही 50-500 तक के रंग-बिरंगे फूल खरीदारों के लिए उपलब्ध हैं।

लेजर लाइटों से जगमगाएगा घर

बाजार में लेजर लाइटों की मांग सबसे अधिक है। रोशनी की चमक पूरे घर को जगमगा देगी। सजावटी झालरों के विक्रेता नरेश बताते है कि एलईडी झालरें और कलश के आकार की बनी झालरें लोगों का खासा ध्यान आर्कषित कर रही हैं। इसके अलावा बाजार में एलइडी की रंग-बिरंगी लड़ियां लोगों को काफी पसंद आ रही है।

गिफ्ट आइटम की बिक्री जोरों पर

दीपावली के मौके पर गिफ्ट देने का भी चलन काफी बढ़ चुका है। दफ्तर के कर्मचारियों से लेकर रिश्तेदारों को गिफ्ट देने के लिए लोग बाजारों का रुख कर रहे हैं। गिफ्ट थोक विक्रेता लोगों को 20 से 30 प्रतिशत छूट देकर लुफा रहे हैं। वहीं दुकानदारों के मुताबिक क्रॉकरी, शो-पीस, फ्लावर वास जैसे उत्पादों की सबसे ज्यादा बिक्री हो रही है। ग्राहक जूसर मिक्सर, सैंडविच मेकर, टोस्टर, ब्लेंडर जैसे इलेक्ट्रिकल उत्पादों की खरीदारी पर भी काफी खर्च कर रहे हैं। इसके अलावा बाजार में सूखे मेवे का गिफ्ट पैक और चॉकलेट सहित अन्य गिफ्ट पैक की भी काफी मांग है।

संबंधित खबरें