ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील

छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील

हरियाणा के सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला पंचायत मार्केट स्थित त्यागी डाईग्नोस्टिक सेंटर पर छापा मारकर भ्रूण परीक्षण के लिए सौदेबाजी कर रहे एक डॉक्टर को पकड़ लिया। हालांकि डॉक्टर चकमा देकर...

छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील
 छापा मारकर क्लीनिक व अल्ट़ासाउंड़ मशीन को किया सील
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादMon, 23 Apr 2018 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के सोनीपत की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला पंचायत मार्केट स्थित त्यागी डाईग्नोस्टिक सेंटर पर छापा मारकर भ्रूण परीक्षण के लिए सौदेबाजी कर रहे एक डॉक्टर को पकड़ लिया। हालांकि डॉक्टर चकमा देकर फरार हो गया। हरियाणा और गाजियाबाद की स्वास्थ्य विभाग टीम ने अल्ट्रासाउंड मशीन और क्लीनिक को सील कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

सोनीपत में तैनात डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि जांच में पता चला कि मुरादनगर की एक क्लीनिक पर मोटी रकम लेकर भ्रूण परीक्षण किया जा रहा है। आर्दश शर्मा ने बताया कि सोमवार को मुरादनगर मुख्य मार्ग पर जिला पंचायत मार्केट परिसर स्थित त्यागी डाईग्नोस्टिक सेंटर पर तीन महिलाओं को ग्राहक बनाकर भेजा।

महिलाएं सोमवार सुबह 11 बजे क्लीनिक पहुंची और वहां पर मौजूद डॉ. सचिन त्यागी से भ्रूण जांच कराने की बात कही। इसके बाद महिलाओं और डॉ. सचिन के बीच 15 हजार रुपये में जांच की बात तय हुई। जैसे ही महिलाओं ने सचिन को 15 हजार रुपये दिए तभी आर्दश शर्मा और गाजियाबाद की एडशिनल सीएमओ डॉ. मुंशीलाल ने छापा मारकर सचिन त्यागी, राहुल और साहिब सिंह निवासी बागपत को हिरासत में ले लिया। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को चकमा देकर सचिन फरार हो गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पास की दुकान में रखी अल्ट्रासाउंड़ मशीन और क्लीनिक को सील कर दिया। एडशिनल सीएमओ डॉ. मुंशीलाल ने बताया कि इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है। जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद मुरादनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

सीज करते वक्त फटी बैटरी

अल्टासाउंड़ मशीन क्लीनिक के पास वाली दुकान में रखी हुई थी। दुकान की चाबी नहीं देने पर गैस कैंटर से शटर को काटा गया। इस दौरान दुकान के अंदर रखी बैटरी तेज धमाके के साथ फट गई। इसकी चपेट में आकर वहां पर मौजूद तीन लोग घायल हो गए।

लिंग परीक्षण के लिए सभी राज्यों में नियम एक समान है। यूपी में मुखबिर योजना के तहत दो लाख रुपये का इनाम है। इस कारण भी यहां ऐसे केंद्रों पर शिकंजा कसा जा रहा है। हरियाणा में केंद्र भी कम है, इस कारण हरियाणा के लोग इस क्षेत्र में इस कार्य के लिए आते हैं।

-एनके गुप्ता, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें