ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद आरडब्ल्यूए और एओए को सारी सूचनाएं वेबसाइट पर देनी होंगी

आरडब्ल्यूए और एओए को सारी सूचनाएं वेबसाइट पर देनी होंगी

गाजियाबाद | संवाददाता सोसाइटी की आरडब्ल्यूए और एओए से जुड़ी पूरी जानकारी अब...

आरडब्ल्यूए और एओए को सारी सूचनाएं वेबसाइट पर देनी होंगी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSun, 24 Jan 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद | संवाददाता

सोसाइटी की आरडब्ल्यूए और एओए से जुड़ी पूरी जानकारी अब जिला प्रशासन की वेबसाइट पर होगी। इसके लिए जिला अधिकारी ने रजिस्ट्रार चिट-फंड सोसाइटी मेरठ को निर्देश जारी किया है। इससे सोसाइटी की आरडब्ल्यूए और लोगों के बीच का विवाद खत्म करने में मदद मिलेगी।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बताया कि आरडब्ल्यूए और एओए का गठन लोगों की सुविधाओं के लिए किया जाता है। बकायदा इनका निर्वाचन होता है और उनके कार्य निर्धारित होते हैं। लेकिन सोसाइटी में आपसी विवाद के कारण निवासियों को परेशानी उठानी पड़ती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए एक पारदर्शी व्यवस्था लागू करने का निर्देश रजिस्ट्रार चिड-फंड सोसाइटी मेरठ को दिया है। बता दें कि सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन, उनके समय-समय पर निर्वाचन और उनकी कार्यप्रणाली के लिए रजिस्ट्रार चिट एंड फंड उत्तरदायी होते हैं। लेकिन जिलाधिकारी ने कार्य प्रणाली पर असंतोष व्यक्त किया है। जिलाधिकारी ने जनपद में स्थित प्रत्येक सोसाइटी को अपना आय-व्यय का ब्योरा निर्धारित वेबसाइट पर डालने के निर्देश दिए है।

अपर जिलाधिकारी को नोडल अफसर बनाया गया

अधिकतर सोसाइटी में निर्वाचन की तिथि की घोषणा होने के बाद भी पूर्व निर्वाचित पदाधिकारी और सदस्यों ने अपना पद नही छोड़ा है। इसके लिए प्रत्येक सोसाइटी के निर्वाचन के लिए एक एक मजिस्ट्रेट (निर्वाचन अधिकारी) की तैनाती की गई है। इसी प्रकार जिलाधिकारी ने जिलास्तर पर भी समस्त सोसाइटी की शिकायत और निर्वाचन संबंधित शिकायतों के लिए अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) को नोडल अधिकारी नामित किया है।

गाजियाबाद में शाखा के लिए प्रस्ताव भेजेंगे

सोसाइटी की कार्यप्रणाली में सुधार लाने में आ रही परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी ने चिट एंड फंड कार्यालय की शाखा गाजियाबाद में खोलने और जनपद स्तर पर इसके लिए एक अपर जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी की तैनाती के लिए प्रस्ताव तैयार कराकर शासन को भेजा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें