ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

लोकसभा चुनाव के दौरान अगर आपने किसी भी सोशल साइट पर कुछ आपत्तिजनक या फिर भडक़ाऊ पोस्ट डाली तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है,क्योंकि पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर है। शिकायत के लिए पुलिस...

सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादWed, 03 Apr 2019 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शिकायती सेल का किया गठन

भड़काऊ पोस्ट डाली तो होगी कार्रवाई

शिकायत करने के लिए पुलिस ने जारी किया नंबर

गाजियाबाद। संवाददाता

लोकसभा चुनाव के दौरान सोशल साइट पर कुछ आपत्तिजनक या फिर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों को जेल की हवा खानी पड़ सकती है, क्योंकि पुलिस की सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर है। शिकायत के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से जहां एक शिकायती सेल का गठन किया गया है। वहीं शिकायत करने के लिए पुलिस ने एक व्हाट्स एप नंबर भी जारी किया है। इस पर कोई भी व्यक्ति शिकायत कर आचार संहिता उल्लंघन की जानकारी पुलिस को दे सकता है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2019 के परिप्रेक्ष्य में कोई भी शिकायत सीयूजी नंबर 9792101616 पर की जा सकती है। पुलिस मुख्यालय की ओर से एक सोशल मीडिया शिकायत सेल का गठन किया गया है। इसका नोडल अफसर एसटीएफ मुख्यालय की साइबर क्राइम शाखा के एसपी सुशील घुले को बनाया गया है। कहा गया कि उक्त व्हाट्स एप नंबर पर कोई भी व्यक्ति टेक्स्ट मैसेज, स्क्रीन शॉट,वॉइस क्लिप या वीडियो के जरिए अपनी शिकायत भेज सकता है। यह नंबर 24 घंटे खुला रहेगा। शिकायत मिलने पर संबंधित सेल के अफसर व कर्मी शिकायत पर तुरंत प्रभावी एक्शन भी लेंगे।

एसएसपी उपेन्द्र कुमार अग्रवाल का कहना है कि किसी भी व्यक्ति को चुनाव के दौरान माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसे लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें