ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR गाज़ियाबाद जल निगम के कारण लोग पानी संकट झेल रहे : महापौर

जल निगम के कारण लोग पानी संकट झेल रहे : महापौर

गाजियाबाद, वरिष्ठ संवाददाता। महापौर ने शहर की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था खराब होने पर जल...

जल निगम के कारण लोग पानी संकट झेल रहे : महापौर
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादMon, 17 Jun 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद, वरिष्ठ संवाददाता। महापौर ने शहर की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था खराब होने पर जल निगम को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि जल निगम के कारण शहर के लोग पानी संकट झेल रहे हैं। निगम की बड़ी योजनाओं को पूरा करने के बाद भी चालू नहीं किया जा रहा। इस संबंध में जल्द शासन को पत्र
लिखा जाएगा।

महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि शहर में जल संकट दूर करने के लिए नगर निगम की तरफ से कई जगह काम किया जा रहा है। हालांकि शासन से जलापूर्ति की जिम्मेदारी जल निगम को दी जाती है। वह विभाग इतनी बड़ी जिम्मेदारीहोने के वाबजूद काम में खरा नहीं उतर रहा है।

उन्होंने बताया वार्ड-7 बिहारीपुरा, वार्ड-35 अकबरपुर बहरामपुर,वार्ड-27 सैन विहार,वार्ड-2 राहुल विहार के- ब्लॉक में जल निगम की ओर से जल आपूर्ति की जाती है। इन योजना को नगर निगम के हैंडओवर नहीं किया जा रहा। यही नहीं, कई जगह पर योजनाओं को शुरू भी नहीं किया जा सका।

जल निगम के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप : ाहापौर ने जल निगम के अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कई योजना अधूरी छोड़ दी गई। जबकि इन पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कई जगह पंप नहीं चल रहे हैं। कई जगह टंकी बनाने के साथ पानी की लाइन बिछा दी मगर सप्लाई नहीं की जा रही। जहां पानी की लाइन है वह लीकेज की समस्या है। इस कारण ही लोग पानी संकट झेल रहे हैं।

विजयनगर में वोल्टेज की समस्या से मोटर फूंक रही

गाजियाबाद। विजयनगर जोन में कम और ज्यादा वोल्टेज से रोजाना नलकूप की मोटर फूंक रही है। इस कारण लोग पानी संकट झेल रहे हैं। जलकल विभाग के महाप्रबंधक ने विद्युत निगम को पत्र लिखकर विद्युत आपूर्ति में सुधार करने के लिए कहा है। महाप्रबंधक केपी आनंद ने बताया विजयनगर क्षेत्र में सबसे ज्यादा ट्रिपिंग, लो और कम वोल्टेज की समस्या है। इससे नलकूप के मोटर फुंक रहे हैं। इसके चलते कुछ जगह पानी संकट पैदा हो गया है। उन्होंने बताया विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर विद्युत आपूर्ति में सुधार करने के लिए कहा है। बता दें कि विजयनगर क्षेत्र में इस समय सबसे ज्यादा नलकूप के मोटर फूंक रहे हैं। इस कारण लोग पानी संकट से जूझ रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।