ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद बिल्डर को 65 लाख के कागजों की गड्डियां देकर दिया झांसा

बिल्डर को 65 लाख के कागजों की गड्डियां देकर दिया झांसा

बिल्डर से सवा करोेड़ के प्लॉट का सौदा कर 65 लाख रुपये के बदले बैग में कागजों की गड्डियां देकर झांसा देने का मामला सामने आया है। तहसील में रजिष्ट्री के समय धोखाधड़ी के इस मामले में बिल्डर ने सिहानीगेट...

बिल्डर को 65 लाख के कागजों की गड्डियां देकर दिया झांसा
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादFri, 02 Nov 2018 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

-शालीमार गार्डन में तीन प्लॉट का सौदा कर 58 लाख ऑनलाइन लिया

- बिल्डर ने प्रोपर्टी ब्रोकर के खिलाफ देर रात थाने में लिखाई रिपोर्ट

-ब्लैक के 65 लाख रुपये के बदले बैग में कागजों की गड्डियां दीं

बिल्डर से सवा करोड़ के प्लॉट का सौदा कर 65 लाख रुपये के बदले बैग में कागजों की गड्डियां देकर झांसा देने का मामला सामने आया है। तहसील में रजिष्ट्री के समय धोखाधड़ी के इस मामले में बिल्डर ने सिहानीगेट थाने में रिपोर्ट में प्रोपर्टी खरीदवाने वाले ब्रोकर को नामजद कराया है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

धोखाधड़ी की यह घटना गुरुवार को तहसील में हुई। धोखाधड़ी के शिकार बिल्डर आर एन ग्रोवर यहां नेहरू नगर में रहते हैं। दिल्ली निवासी ग्रोवर प्रापर्टी कारोबारी हैं। उनकी शालीमार गार्डन में स्थित प्लॉट को बेचने का सौदा प्रापर्टी ब्रोकर नरेश कौशिक से हुई थी। नरेश ने यह सौदा करीब एक करोड़ तैंतीस लाख में कराया। खरीदने वाले ने ब्रोकर के माध्यम से ग्रोवर को सर्किल रेट के हिसाब से 58 लाख का ऑनलाइन भुगतान कर दिया। शेष ब्लैक मनी रजिस्ट्री के वक्त देने की बात हुई थी।

गुरुवार को तहसील में प्लॉट की रजिस्ट्री करने के लिए आए थे। खरीदार पार्टी की ओर से रजिस्ट्री होने के बाद नरेश कौशिक ने ग्रोवर को 65 लाख रुपये से भरा बैग दे दिया। ग्रोवर का कहना है कि उन्होंने बैग खोलकर असली नोट देखे और कुछ गिने भी थे। इसी दौरान मोबाइल पर घंटी बजने पर वह नगदी भरा बैग अधिवक्ता के चैंबर में ही रखकर फोन सुनने के लिए बाहर निकल गए। कुछ समय बाद वापस आया तो देखा तो बैग में गुलाबी रंग के कागजों की गड्डियां निकलीं। यह देख वह हैरान हो गए।

चंदे वाली पर्चियां थीं

ग्रोवर ने पुलिस को बताया कि कागजों की गड्डियों पर ‘जय माता दी लिखा था। पीले रंग की पर्चियां चंदे वाली पर्ची की तरह थी। इसके बाद वह ब्रोकर नरेश कौशिक से बात करने शालीमार गार्डन गए, वहां से शालीमार गार्डन पुलिस चौकी गए। चौकी वाले ने उन्हें साहिबाबाद थाने भेज दिया।

सिहानीगेट थाने में रिपोर्ट दर्ज

सिहानीगेट थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि धोखाधड़ी के इस मामले की शिकायत मिलने पर आरोपी प्रॉपर्टी ब्रोकर नरेश कौशिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सदर तहसील में घटनास्थल होने के कारण मामला साहिबाबाद से स्थानांतरित कर दिया गया था। आरएन ग्रोवर की शिकायत पर नरेश कौशिक के खिलाफ नामजद मुकदमा कर छानबीन की जा रही है।

ठगी से जुड़े इस माह के मामले

19 अक्तूबर -सिहानी गेट क्षेत्र में को एक आरोपी ने शेयर मार्केट और मतस्य पालन में रुपये लगाकर रकमको दो गुना का लालच देकर लाखों रुपये की ठगी की थी। इसमें घूकना के रहने वाले नितिन ने अपनी फर्जी कंपनी खोल ली थी। इसमें करीब दो हजार से ज्यादा लोगों को एक माह में रकम दो गुना करने का लालच देकर लाखों रुपये ठग लिए थे। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर करीब 40 लाख रुपये की बरामदी की थी।

31 अक्तूबर- पुलिस की चेकिंग बताकर महिला से छह हजार रुपये नगदी ठगे।

30 अक्तूबर- कविनगर थाने में गोविंदपुरम में एक फायनेंस कंपनी में काम करने वाले मंगल सिंह ने 51 लोगों के साथ छह लाख रुपये की ठगी की थी।

15 अक्तूबर- विजयनगर में बाइक दिलाने के नाम पर युवक से 15 हजार रुपये ठगे।

11 जून- वसुंधरा में 120 लोगों से 9 करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया था। इस मामले में गौतम सहकारी आवास समिति के पूर्व सचिव संजय त्रिपाठी और गाजियाबाद के सूर्य नगर और संवेद विहार के सदस्य संजीव अरोड़ा को गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें