ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद महरौली में करोड़ों की भूमि कब्जामुक्त कराई

महरौली में करोड़ों की भूमि कब्जामुक्त कराई

गाजियाबाद | कार्यालय संवाददाता नगर निगम ने शनिवार को महरौली गांव में वेव सिटी...

महरौली में करोड़ों की भूमि कब्जामुक्त कराई
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 27 Feb 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद | कार्यालय संवाददाता

नगर निगम ने शनिवार को महरौली गांव में वेव सिटी के पास 2340 वर्गमीटर जमीन कब्जामुक्त कराई। जमीन की कीमत 16.5 करोड़ रुपये है। निगम के प्रवर्तन दल ने पांच अवैध पक्के मकान भी ध्वस्त किए। कार्रवाई से नाराज महिलाओं ने प्रवर्तन दल की टीम को घेर लिया। वह टीम के पीछे दौड़ पड़ी।

महरौली गांव में तलाब के पास निगम की खाली जमीन है। उस पर कई साल से कुछ लोग और भूमाफिया का कब्जा था। लोगों ने मकान बनाने शुरू कर दिए। मकान बनाने के अलावा प्लॉट की चारदीवारी कराई जा रही है। अवैध कब्जे की शिकायत निगम अधिकारियों से की गई,लेकिन भूमाफिया पर कार्रवाई नहीं हो रही थी। हाल ही में नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर से कब्जे की शिकायत की गई। नगर आयुक्त ने जांच कराई। जांच में शिकायत सही मिली। इसके बाद नगर आयुक्त ने प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल दीपक शरण को कब्जा हटवाने का आदेश दिया। सुबह 12 बजे टीम कब्जा हटवाने के लिए पहुंची। जेसीबी से जैसे ही मकानों को तोड़ना शुरू किया तो वहां लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगे। लोगों ने जमीन पर मालिकाना हक जताने का दावा किया। कुछ लोगों ने बताया कि यह पट्टे की जमीन है। इस पर टीम ने जमीन के दस्तावेज मांगे लेकिन उनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं मिला। इसके बाद मकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। हंगामे के बीच पांच मकान तोड़ दिए गए। साथ ही चारदीवारी गिरा दी। कर्नल दीपक शरण ने बताया कि जमीन की कीमत 16.5 करोड़ रुपये है। उसकी तारबंदी कराई जाएगी। फिर से कब्जा करने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

महिलाओं ने टीम को घेरा : महिलाओं ने अवैध मकान तोड़े जाने का जबरदस्त विरोध किया। वह हाथों में पत्थर लेकर प्रवर्तन दल की टीम के पीछे दौड़ पड़ी। उन्होंने टीम को घेरकर काफी देर तक हंगामा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें