ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद फ्लैट में लगी आग से 8 लाख का नुकसान

फ्लैट में लगी आग से 8 लाख का नुकसान

शास्त्रीनगर के महेन्द्रा एन्क्लेव में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के फ्लैट में आग लगने से लाखों का सामान खाक हो गया। पहली मंजिल पर शॉर्ट सर्किट से फैली आग तीन मंजिला मकान में फैल गई। घटना के समय परिवार के...

फ्लैट में लगी आग से 8 लाख का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSun, 24 Dec 2017 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

शास्त्रीनगर के महेन्द्रा एन्क्लेव में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के फ्लैट में आग लगने से लाखों का सामान खाक हो गया। पहली मंजिल पर शॉर्ट सर्किट से फैली आग तीन मंजिला मकान में फैल गई। घटना के समय परिवार के लोगों के घर में नहीं रहने से कोई जनहानि नहीं हुई। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

महेन्द्रा एंक्लेव में सॉफ्टवेयर इंजीनियर नवनीत सिंह परिवार के साथ रहते हैं। रविवार दोपहर 12 बजे नवनीत अपनी पत्नी और बेटी के साथ पड़ोस में गए थे। कुछ देर बाद पड़ोस के लोगों ने घर से धुआं निकलने की सूचना दी। जब वो घर पहुंचे तो देखा आग की लपटें निकल रही थी। अग्निशमन विभाग को आग की सूचना दी गई। करीब आधे घंटे बाद दमकलकर्मी दो गाड़ी लेकर पहुंचे और आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। आग से घर का फर्नीचर, सारा सामान जल कर खाक हो गया था।

आग से ऊपरी मंजिल के फ्लैट की बालकनी में रखा सामान भी जल गया। नवनीत ने बताया कि आग से करीब 7-8 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। संभवत: शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। आग से कमरे में रखे एक्वेरियम में पानी गर्म होने के कारण सभी मछलियां भी मर गईं। अग्निकांड में फ्रिज,वॉशिंग मशीन, एसी, कपड़े, बैड और सभी कागजात, नकदी व अन्य कीमती सामान भी जल गया।

सिलेंडर सुरक्षित रहा

दमकल कर्मियों द्वारा आग बुझाने पर घर में सभी सिलेंडर सुरक्षित मिले। दमकल कर्मियों का कहना था कि सिलेंडर तक आग नहीं पहुंची। सिलेंडर फटने से और बड़ा हादसा हो सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें