ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद विद्यालयों में आयरन की गोलियां बांटी जाएंगी

विद्यालयों में आयरन की गोलियां बांटी जाएंगी

राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम की ओर से अब शुरुआत से ही छात्राओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा। इसके तहत जल्द ही गाजियाबाद के सभी विद्यालयों में आयरन व फोलिग एसिड की गोलियां बांटी जाएंगी। ताकि...

विद्यालयों में आयरन की गोलियां बांटी जाएंगी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 24 Feb 2018 08:13 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम की ओर से अब शुरुआत से ही छात्राओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा। इसके तहत जल्द ही गाजियाबाद के सभी विद्यालयों में आयरन व फॉलिग एसिड की गोलियां बांटी जाएंगी, ताकि छात्राओं को खून की कमी समेत अन्य विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचाया जा सके।

राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. हरिओम दीक्षित ने बताया कि किशोरियों व महिलाओं में सबसे ज्यादा पाए जाने वाली बीमारी एनीमिया यानी शरीर में खून की कमी है। यही नहीं, मां बनने के समय भी महिलाओं में कमजोर व खून की कमी जैसी विभिन्न दिक्कतें सामने आती हैं। यही वजह है कि यह कदम उठाया जा रहा है। इस कार्यक्रम की टीम विद्यालयों में गोलियां बांटने के साथ ही एक बुक भी शिक्षिकाओं को देगी, ताकि शिक्षिकाएं छात्राओं को इन दवाओं के फायदों के बारे में बता सकें। यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी जिलों में चलाया जाएगा। टीम सरकारी व गैर-सरकारी दोनों ही विद्यालयों में जाकर गोलियां देंगी व इसके प्रति जागरूक करेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें