DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गाज़ियाबाद जैगुआर से घूमकर चोरी करने वाला अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

जैगुआर से घूमकर चोरी करने वाला अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 10:50 PM
जैगुआर से घूमकर चोरी करने वाला अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

गाजियाबाद | वरिष्ठ संवाददाता

जैगुआर से घूमकर चोरी करने वाले चोर इरफान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीतामढ़ी बिहार के रहने वाले इस चोर की तलाश 12 राज्यों की पुलिस कर रही थी। पुलिस ने आरोपी के पास से करीब ढाई करोड़ रुपये कीमत का चोरी का माल बरामद किया है। इरफान की पत्नी और एक प्रेमिका समेत 11 साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। राज्य मंत्री अतुल गर्ग के पड़ोस में रहने वाले एक कारोबारी के घर में चोरी के मामले में जमानत कराने के लिए इरफान गाजियाबाद आया था। इसकी भनक लगने पर पुलिस ने उसे आरडीसी के पास से गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक नगर (प्रथम) निपुण अग्रवाल ने बताया कि इरफान की पत्नी गुलशन परवीन जमानत पर रिहा होने के बाद बिहार में हो रहे जिला पंचायत के चुनाव में प्रत्याशी है। इस चुनाव के लिए सोमवार को ही मतदान होना है। इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए आरोपी इरफान ने दोनों हाथों से रुपया खर्च किया है। वहीं, अपने पड़ोस में रहने वाली एक गरीब लड़की के कैंसर के ऑपरेशन पर उसने 20 लाख रुपये खर्च किए हैं।

11 साल पहले शुरू की वारदात : पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 11 साल पहले उसकी बहन की शादी थी लेकिन दहेज के लिए रुपयों की व्यवस्था नहीं हो पाने पर उसने बिहार में ही एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया और शादी संपन्न होने के बाद से वह लगातार चोरी की वारदात को अंजाम देता आ रहा है।

जज के घर में की चोरी : आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि नोटबंदी लागू होने से ठीक पहले उसने दिल्ली में रहने वाले एक जज के घर में चोरी की थी। इसके अलावा उसने गोवा में गवर्नर के पास रहने वाले एक कारोबारी के घर में चोरी की थी।

जब गांव लौटा तो बन चुका था अकूत संपत्ति का मालिक : पुपरी(सीतामढ़ी)। गाजियाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय चोर सीतामढ़ी का मो. इरफान उर्फ उजाले ने अपनी माली हालत सुधारने को घर छोड़ परदेस चला गया था। वर्षों बाद जब घर लौटा तो उसका रुतबा देखकर गांव वाले हैरान थे।

एक बीबी और चार प्रेमिका हैं

आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसकी एक मात्र बीबी गुलशन परवीन है और वह गांव में चुनाव लड़ रही है। जबकि चार प्रेमिका हैं। यह चारों आगरा, अलीगढ़, सवाई माधोपुर और मुंबई में रहती हैं। वारदात के बाद आरोपी अपनी प्रेमिकाओं के पास भी कुछ दिन ठहरता था और उनके ऊपर भी जमकर रुपये खर्च करता था।

सितंबर में गिरफ्तार हुए थे 11 आरोपी

कविनगर कोतवाल अब्दुल रहमान सिद्दीकी ने बताया कि इरफान ने गाजियाबाद में तीन सितंबर को कविनगर के डी ब्लॉक में रहने वाले कारोबारी कपिल गर्ग के घर में करीब डेढ़ करोड़ की चोरी को अंजाम दिया था। इस मामले में उसी समय पुलिस ने इरफान की पत्नी समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें