ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद ट्रेन ड्राइवर और स्टेशन मास्टर की गवाही पर पत्नी का हत्यारोपी बरी

ट्रेन ड्राइवर और स्टेशन मास्टर की गवाही पर पत्नी का हत्यारोपी बरी

अदालत ने दहेज हत्या के आरोपी पति समेत तीन आरोपियों को ट्रेन चालक और स्टेशन मास्टर की गवाही पर बरी कर दिया। अभियुक्त पति आर्मी में तैनात था। मुकदमे के सिलसिले में वह करीब पौने तीन साल तक जेल में रहा।...

ट्रेन ड्राइवर और स्टेशन मास्टर की गवाही पर पत्नी का हत्यारोपी बरी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादWed, 18 Apr 2018 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अदालत ने दहेज हत्या के आरोपी पति समेत तीन आरोपियों को ट्रेन चालक और स्टेशन मास्टर की गवाही पर बरी कर दिया। अभियुक्त पति आर्मी में तैनात था। मुकदमे के सिलसिले में वह करीब पौने तीन साल तक जेल में रहा। करीब तीन वर्ष की अदालती लड़ाई के बाद बरी होने पर ससुराल पक्ष को काफी राहत मिली है।

चिरंजीव विहार कॉलोनी में वर्ष 2015 में यह घटना हुई थी। अपर जिला जज 15 की अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही थी। बचाव पक्ष के अधिवक्ता पंकज शर्मा ने बताया कि दहेज हत्या के आरोपी अमित त्यागी हैं। अधिवक्ता ने बताया कि 27 मई 2015 को चिरंजीव विहार के पीछे महरौली स्टेशन के पास रेल ट्रैक पर एक विवाहिता शिखा त्यागी का शव मिला था। मृतका के भाई ने कविनगर थाने में पति अमित त्यागी, सास, ससुर के खिलाफ दहेज हत्या की धारा में मुकदमा कराया था।

अपर जिला जज-15 की अदालत में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से सात और बचाव पक्ष की ओर से छह लोगों की गवाही हुई। गवाही में पद्मावत एक्सप्रेस के ट्रेन चालक विश्राम सिंह मीणा और महरौली स्टेशन के तत्कालीन स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार की गवाही अहम रही।

ट्रेन चालक ने अपनी गवाही में कहा कि घटना की रात वह दिल्ली से पद्मावत एक्सप्रेस लेकर फैजाबाद जा रहा था। गाजियाबाद जंक्शन से ट्रेन खुलने के बाद महरौली स्टेशन से पहले ट्रैक पर एक महिला खड़ी थी। तेज रफ्तार में कई बार हार्न देने के बाद भी महिला नहीं हटी और इंजन की चपेट में आ गई। घटना के बाद चालक ने महरौली स्टेशन पर ट्रेन रोककर रजिस्टर में घटना के बारे में लिखित जानकारी दी थी।

यह थी घटना

चिरंजीव विहार में 27 मई 2015 की सुबह हापुड़ रेलखंड पर एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था। मृतका शिखा त्यागी के पति अमित त्यागी जैसमलेर में आर्मी अफसर थे और छुट्टी पर घर आए थे। शिखा की मौत के मामले में उनके भाई सौरभ पुत्र सुरेश त्यागी निवासी संजय नगर ने कविनगर थाने में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें दो लाख की नगदी और कार मांगने का आरोप था। आरोप था कि पति ने रात में विवाद होने के बाद पत्नी की हत्या कर दी। घटना को खुदकुशी का रूप देने के लिए शव को घर के पीछे रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें