DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गाज़ियाबाद › सौ करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराई
गाज़ियाबाद

सौ करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराई

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:40 PM
सौ करोड़ रुपये की सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराई

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता।

जिला प्रशासन ने डासना क्षेत्र में 34 बीघा सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कराया है। इस जमीन का बाजार भाव करीब 100 करोड़ रुपये बताया गया है।

उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर डासना में कब्रिस्तान की सपंत्ति की जांच की गई। जांच में पाया गया है कि यहां कब्रिस्तान की करीब 34 बीधा जमीन पर अवैध कब्जा है। इस पर कुछ लोग झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। इस भूमि पर कुछ बंदर व लंगूर पकड़ने वाले लोग सक्रिय थे। इनके इशारे पर ही यहां अवैध रूप से लोग झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। सोमवार को सीओ सदर मनोज मिश्रा के साथ राजस्व विभाग, वन विभाग व अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए जमीन पर हुई अवैध कब्जे को हटा दिया। इस दौरान यहां अवैध रूप से रहने वाले कुछ लोगों के विरोध भी किया लेकिन पुलिस बल के सामने सभी शांत हो गए और जमीन खाली कर दी। प्रशासन की राजस्व विभाग की टीम ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर अपने कब्जे में ले लिया।

बाकी पर भी कार्रवाई होगी

जिला पंचायत अध्यक्ष ममता त्यागी ने सोमवार को पंचायत विभाग से जुड़े विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि पूर्व में हुई बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखा गया था कि पंचायत की ऐसी भूमि जिनपर अवैध कब्जे हैं उनके कब्जा मुक्त कराकर उनपर कांपलेक्स व दुकान आदि बनाए जाएंगे। ताकि विभाग की आमदनी का जरिए हो सके। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह ऐसी कब्जे वाली जमीन को चिन्हित करे ताकि उन्हें अवैध कब्जे से मुक्त कराया जा सके।

संबंधित खबरें