DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गाज़ियाबाद  ›  नए पिकनिक स्पॉट का प्रचार-प्रसार कर रहा जीडीए

गाज़ियाबादनए पिकनिक स्पॉट का प्रचार-प्रसार कर रहा जीडीए

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Sun, 10 Jan 2021 04:30 PM
नए पिकनिक स्पॉट का प्रचार-प्रसार कर रहा जीडीए

गाजियाबाद। कार्यालय संवाददाता

राजनगर डिस्ट्रिक सेंटर (आरडीसी) को नए पिकनिक स्पॉट के रूप में पूरी तरह विकसित कर दिया है। साथ ही इस क्षेत्र को व्हीकल फ्री जोन भी बनाया गया है। ताकि यहां लोग सुबह से देर रात तक घूमने फिरने का आनंद ले सके। अब इस नए पिकनिक स्पॉट तक लोगों को पहुंचाने के लिए प्राधिकरण सोशल मीडिया के जरिये प्रचार प्रसार करने में लगा है। ताकि यहां ज्यादा से ज्यादा लोग आकर अपने परिवार के साथ मौज मस्ती कर सके।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) शहरवासियों को नए पिकनिक स्पॉट मुहैया कराने में जुटा है। ताकि शहरवासी मौज मस्ती व परिवार के साथ घूमने फिरने दिल्ली नोएडा की जगह यहीं वक्त बिताए। इसके लिए जीडीए ने आरडीसी को व्हीकल फ्री जोन के रूप में विकसित किया है। साथ ही इसे नया पिकनिक स्पॉट भी बनाया है। अब इसकी जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए प्राधिकरण इसका प्रचार सोशल मीडिया के माध्यम से करने में लगा है। प्राधिकरण की ओर से नए पिकिनक स्पॉट का ट्विटर सहितअन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। जिसमें प्राधिकरण की ओर से व्हीकल फ्री जोन की खूबियों का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला गया है। इस वीडियो को शहरवासी समित अन्य लोग भी पसंद कर रहे हैं।

वीडियो में व्हीकल फ्री जोन में लगाए गए आकर्षक फुब्बारे, बैठने के लिए लगाई गई बेंच और आकर्षक लाइटों को दर्शाया गया है। जोन में खाने-पीने के सामान और खरीददारी के लिए बनाए गए कियोस्क उसे खास बनाते हैं। व्हीकल फ्री जोन का आकर्षण शाम होते ही दोगुना हो गया। पूरे व्हीकल फ्री जोन में लगाई गई आकर्षक स्ट्रीट लाइटें जोन की शोभा दोगुनी कर देती है। जोन में लोगों के बैठने के लिए बड़ी संख्या में बेंच लगाई गई हैं। बेंचों के आसपास ही आकर्षक फुब्बारे जोन में चार चांद लगा रहे थे। जोन में बनाए गए क्यूसेक को आकर्षक झोपड़ीनुमा आकार दिया गया है। बैठने के लिए बेंच लगवाने के साथ-साथ लोग खड़े होकर स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकें, इसके लिए दुबई मॉल के सामने आकर्षक प्लेटफार्म बनाए गए हैं। व्हीकल फ्री जोन में पौधे और घास लगाने के साथ लैंडस्केपिंग का काम लगातार जारी है।

शाम होते ही जुटते है लोग

अब व्हीकल फ्री जोन के आसपास अब शाम को लोगों की भीड़ जुटने लगी है। लोग यहां परिवार व दोस्तों के साथ पहुंचते है। हालांकि अभी कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाता है।

आरडीसी के एक हिस्सा व्हीकल फ्री जोन बनाया है। इसे नए पिकनिक स्पॉट के रूप में भी विकसित किया है। इसका प्रचार प्रचार सोशल मीडिया के माध्यम के किया जा रहा है।

-संतोष कुमार राय, सचिव, जीडीए

संबंधित खबरें