ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद संतान न होने पर पुरुष भी कराएं अपनी जांच

संतान न होने पर पुरुष भी कराएं अपनी जांच

गणेश अस्पताल के टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की ओर से निसंतान दंपतियों के लिए निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। इस दो दिवसीय शिविर में कुल 135 निसंतान दपंतियों ने जांचें...

संतान न होने पर पुरुष भी कराएं अपनी जांच
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSun, 16 Jun 2019 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। गणेश अस्पताल के टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर की ओर से निसंतान दंपतियों के लिए निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन रविवार को किया गया। इसमें कुल 135 निसंतान दंपतियों ने जांच कराईं।

वरिष्ठ टेस्ट ट्यूब बेबी विशेषज्ञ डॉ. अर्चना शर्मा ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी फास्ट फूड और नशे की लत से समस्याओं का शिकार हो रही है। महिलाएं ही नहीं पुरुषों में भी बांझपन की समस्या देखने को मिल रही है। अनियमित जीवन शैली, नशा और फास्ट फूड और देर से मां बनने की योजना महिलाओं को बांझ बना रही है। उन्होंने बताया कि संतान न होने पर सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुषों को भी आगे आकर जांच कराने की जरूरत होती है। आजकल युवा पीढ़ी में ज्यादातर पीसीओडी की शिकायतें मिल रही हैं, जो आगे चलकर बांझपन का कारण बनती हैं। युवा पीढ़ी को ऐसी लतों से बचना चाहिए। उद्घाटन अवसर पर अस्पताल की सीएमडी डॉ. अर्चना शर्मा, एमडी डॉ. प्रतीक शर्मा, निदेशक डॉ. मोनिषा शर्मा और डॉ. दीप्ति अग्रवाल भी मौजूद रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें