ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद वैशाली सेक्टर-2 की झुग्गियों में लगी आग, 30 झुग्गियां खाक

वैशाली सेक्टर-2 की झुग्गियों में लगी आग, 30 झुग्गियां खाक

वैशाली सेक्टर-2 में ग्रीन बेल्ट पर बनी झुग्गियों में शनिवार दोपहर आग लग गई। आग में 30 झुग्गियां खाक हो गईं। आग लगने से झुग्गियों में रखे 5 सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गए। दमकल की चार गाड़ियों ने 3...

वैशाली सेक्टर-2 की झुग्गियों में लगी आग, 30 झुग्गियां खाक
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 05 May 2018 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

वैशाली सेक्टर-2 में ग्रीन बेल्ट पर बनी झुग्गियों में शनिवार दोपहर आग लग गई। आग में 30 झुग्गियां खाक हो गईं। आग लगने से झुग्गियों में रखे 5 सिलेंडर भी धमाके के साथ फट गए। दमकल की चार गाड़ियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह झुग्गियों के पास से गुजर रही हाइटेंशन लाइन को माना जा रहा है।

वैशाली सेक्टर दो में विद्युत निगम का 132 केबीए सब स्टेशन है। यहां से इंदिरापुरम में विद्युत आपूर्ति के लिए तार निकल रहे हैं। सब स्टेशन के बगल में करीब 50 झुग्गियां हैं। झुग्गियों के ऊपर बिजली के तार का जाल है। शनिवार दोपहर 12:10 बजे बिजली के तारों में शार्ट-सर्किट हुआ, जिससे झुग्गियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई। आग की चपेट में आने से एक के बाद एक तीन गैस सिलेंडर धमाके के साथ फटे। इससे वहां पर मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। लोगों ने आग की सूचना दमकल को दी। सूचना पर पांच मिनट में मौके पर चार दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। इसके बाद दमकल ने आग बुझाने का काम शुरू किया।

आग लगने से सब स्टेशन से इंदिरापुरम को तीन घंटे बाद बिजली की आपूर्ति की गई। जिन झुग्गियों में आग लगी वहां उस सभी झुग्गियों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। लोगों ने बताया कि बिजली विभाग से जुड़ा एक आदमी दो-दो सौ रुपये में सभी को बिजली देता है। आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही लोग पीड़ितों की मदद के लिए पहुंचे। स्थानीय निवासी डॉक्टर नमित ने पीड़ितों को खाना बांटा और अन्य मदद की सामग्री दी। वहीं अन्य लोगों ने भी लोगों में राहत सामग्री बांटी।

---------

आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर चार दमकल भेज दी गईं। 30 झुग्गियां जली हैं। पांच गैस सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ। तीन घंटे में आग पर काबू पाया गया। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सुनील कुमार सिंह, मुख्य अग्निशमन अधिकारी

--

जलकर खाक हो गई जिंदगी भर की कमाई

झुग्गियों में करीब 10 साल से रह रहे जमशेद का पूरा परिवार इन्ही झुग्गियों में रहता है। जमशेद एक मोबाइल कंपनी में काम करते है। जमशेद ने अपनी गाढ़ी कमाई से करीब दो लाख रुपये जोड़े थे और इतने ही रुपयों के सोने के गहने बनवाए थे, लेकिन इस आग ने उनकी सारी कमाई पूंजी को खाक कर दिया। जमशेद ने बताया उनकी पूरी जिन्दगी की कमाई आग में स्वाहा हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें