ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

गाजियाबाद। संवाददाता।सिल्वर लाइन प्रैस्टीज स्कूल में शनिवार को प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी मे छात्र-छात्राओं ने सभी विषयों से संबंधित मॉडल प्रस्तुत किए। इनके माध्यम से...

प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 17 Nov 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में शनिवार को प्रदर्शनी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विद्यार्थियों ने सभी विषयों से संबंधित मॉडल प्रस्तुत किए। इनके माध्यम से विद्यार्थियों ने दर्शाया कि जीवन का हर क्षेत्र विज्ञान से जुड़ा हुआ है।

स्कूल की प्रधानाचार्या माला कपूर ने बताया कि इस प्रदर्शनी के आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों की स्वभाविक जिज्ञासा एवं रचनात्मकता को मंच उपलब्ध कराना है, ताकि वे अपने आसपास हो रहे क्रियाकलापों में विज्ञान की उपस्थिति का अनुभव कर सकें। प्रदर्शनी में सभी विषयों से संबंधित मॉडल प्रस्तुत किए गए। प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण कक्षा नौ के छात्र सौरव सिंह द्धारा बनाया गया स्मार्ट मिरर रहा। इसमें मोबाइल की सभी विशेषताएं हैं। इस पर इंटरनेट की सभी सुविधाएं हैं। इसके द्धारा हैकिंग, मौसम की जानकारी, गैलेक्सी, वीडियो, संगीत, फोटो-फीचर, सुरक्षा-जांच कर सकते हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर टी विजया कुमार रहे। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन सुभाष जैन, डॉ. मंगला वैद, डॉ. एचएन दत्ता आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें