DA Image
7 मार्च, 2021|1:19|IST

अगली स्टोरी

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन 15 को होगा

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन 15 अप्रैल को प्रस्तावित किया गया है। संभावना है कि बागपत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। यह एक्सप्रेस वे गाजियाबाद से होकर ग्रेटर नोएडा के लिए निकल रहा है। जिले में इसकी कुल लंबाई 24.5 किलोमीटर है। प्रशासन का दावा है कि एक्सप्रेस वे उद्घाटन के लिए तैयार है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की कुल लंबाई 135 किलोमीटर है। जिले में यह 24.5 किलोमीटर लंबा है। एनएचएआई ने इसके निर्माण के लिए 16 गांवों के किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया। खेकड़ा से यह गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करेगा। हिंडन के पास बींग गांव से रेवड़ी रेवड़ा, मिलक चालकपुर, भिक्कनपुर, मिलक सैंथली, दुहाई, कनौजा, मटियाला, सिकरोड़, डासना देहात आदि से गौतमबुद्ध नगर निकल रहा है। दुहाई से सोनीपत तक एक्सप्रेस वे का का पूरा कर लिया गया है। अन्य स्थानों पर चल रहा कार्य 95 फीसदी तक हो गया है। यह काम पांच अप्रैल तक पूरा होने की बात कही जा रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री एवं सांसद सत्यपाल सिंह ने बागपत में दावा किया 15 अप्रैल को एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

पीएमओ ले रहा जानकारी

प्रोजेक्ट पर प्रधानमंत्री ऑफिस से नजर रखी जा रही है। पीएमओ प्रोजेक्ट से जुड़ी हर जानकारी एनएचएआई से ले रहा है। भूमि के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का विवाद हो गया था। पीएमओ ने भूमि से जुड़े विवाद का निस्तारण करने का आदेश दिया था।

जिले में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का काम लगभग पूरा हो चुका है। शेष काम पांच अप्रैल तक पूरा हो जाएगा। इसकी जानकारी पीएमओ भेजी जा रही है।

-रितु माहेश्वरी, जिलाधिकारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Eastern Peripheral Express Way will be inaugurated on April 15