ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद डीएलएफ कॉलोनीवासियों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

डीएलएफ कॉलोनीवासियों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

लोनी। नगर पालिका की उदासीनता के चलते डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनीवासियों में भारी रोष व्याप्त है। कॉलोनीवासियों का आरोप है कि न तो अधूरे पडे विकास कार्यों को पूर्ण किया जा रहा है और न ही कॉलोनी की साफ...

डीएलएफ कॉलोनीवासियों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादFri, 14 Dec 2018 06:57 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका की उदासीनता के चलते डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी के लोगों में काफी रोष है। कॉलोनीवासियों का आरोप है कि न तो अधूरे विकास कार्यों को पूरा किया जा रहा है और न ही कॉलोनी की साफ-सफाई कराई जा रही है। चारों ओर गंदगी पसरी पड़ी है। लोगों ने रविवार को नगर पालिका के विरुद्ध प्रदर्शन की चेतावनी दी है। बलरामनगर कॉलोनीवासियों ने भी कॉलोनी में कीटनाशक दवाओं का स्प्रे कराने की मांग की है।

डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी निवासी आरपी पांडेय ने बताया कि अंकुर विहार एवं वेदविहार कॉलोनी जीडीए से स्वीकृत है और क्षेत्र की पॉश कॉलोनियों में गिनी जाती है। एक साल पहले नगर पालिका ने कॉलोनी के मुख्य एमएम रोड और अन्य कई मार्गों का पुनर्निर्माण कराने के लिए टेंडर छोड़ा था, लेकिन सभी विकास कार्य अधूरे पड़े हैं। कॉलोनियों में चारों ओर गंदगी फैली है। नाले-नालियों और सीवर का गंदा पानी रास्तों, पार्कों एवं खाली भूखंडों में भरा है। इसके कारण भारी संख्या में जहरीले कीट उत्पन्न हो गए हैं और लोग संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ गए हैं।

आरोप है कि नगर पालिका कागजों में साफ-सफाई दिखाकर खानापूर्ति कर रही है। पांडेय का कहना है कि वह नगर पालिका अधिकारियों को शिकायती पत्र दे देकर थक चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं की जा रही है। इसको लेकर कॉलोनीवासियों में भारी रोष है। रविवार को नगर पालिका के विरुद्ध प्रदर्शन किया जाएगा।

बलरामनगर कॉलोनी में कीटनाशक स्प्रे कराने की मांग

बलरामनगर कॉलोनीवासी राजू सिंघल, राहुल गुप्ता, मनोज, ओपी गुप्ता, चिंतामणि चर्तुवेदी, अनिल मित्तल आदि का कहना है कि बूंदा बांदी के बाद बलरामनगर कॉलोनी में भारी संख्या में मच्छर आदि जहरीले कीट उत्पन्न हो गए हैं। इसके कारण कॉलोनीवासी बुखार आदि की चपेट में आ रहे हैं। कॉलोनीवासियों ने बीमारी से बचाव के लिए पालिका से बलरामनगर में कीटनाशक दवाओं का स्प्रे कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें