ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद डीएलएफ अंकुर विहार में चारों ओर भरा है सीवर का गंदा पानी

डीएलएफ अंकुर विहार में चारों ओर भरा है सीवर का गंदा पानी

डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी में सीवर का गंदा पानी आउटलेट न होने के कारण कॉलोनी के रास्तों, खाली भूखंडों एवं पार्कों में लबालब भरा हुआ है। जिसके कारण कॉलोनीवासियों को गंदे पानी से होकर आवागमन करना पड़ता...

डीएलएफ अंकुर विहार में चारों ओर भरा है सीवर का गंदा पानी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 13 Jan 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

-सीवर एवं नालों का आउटलेट न होने के कारण बनी समस्या

लोनी। डीएलएफ अंकुर विहार कॉलोनी में सीवर का गंदा पानी आउटलेट न होने के कारण कॉलोनी के रास्तों, खाली भूखंडों एवं पार्कों में लबालब भरा हुआ है। इसके कारण कॉलोनीवासियों को गंदे पानी से होकर आवागमन करना पड़ता है एवं कॉलोनी में संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी हुई है। गत करीब दो दशक से कॉलोनीवासी समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगा रहे हैं। नगर पालिका ने कॉलोनी में नई सीवर लाइन डलवाने का आश्वासन दिया हुआ है, लेकिन पांच वर्ष के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है।

सन् 1986 में डीएलएफ कम्पनी ने लोनी में अंकुर विहार कॉलोनी विकसित की थी। पेयजल, पक्की सड़क, नालियां, सीवर लाइन, पार्क आदि सभी मूलभूत सुविधाएं कॉलोनी में उपलब्ध कराई गईं थीं, लेकिन मुख्य नालों एवं सीवर का आउटलेट नही बनाया गया। सन् 1995 तक कॉलोनी की आबादी बहुत कम थी। उस समय सीवर एवं नालों का पानी कॉलोनी में समा जाता था, लेकिन जैसे-जैसे आबादी बढ़ी कॉलोनी के सीवर एवं नाले ओवरफ्लों होने लगे और गंदा पानी कॉलोनी की सड़कों, खाली भूखंडों एवं पार्कों में भरने लगा।

वर्तमान में कॉलोनी में चारों ओर सीवर एवं नालों का गंदा पानी भरा हुआ है। इससे वहां बदबूदार वातावरण बना हुआ है, लोगों को गंदे पानी से आवागमन करना पड़ता है तथा कॉलोनी में संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी हुई है। कॉलोनीवासी गत करीब दो दशक से नगर पालिका से सीवर एवं नालों का आउटलेट बनवाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नही हो सका है।

नगर पालिका अधिशासी अधिकारी डॉ. डीके राय का कहना है कि लोनी में नई सीवर योजना आने वाली है। जिसके तहत डीएलएफ अंकुर विहार एवं आस पास की कॉलोनियों में नई सीवर लाइन डलवाई जाऐगी। जिसका आउटलेट सादुल्लाबाद स्थित एसटीपी प्लांट में डाला जाएगा।

पॉलिथीन की दुकान सील करते कुत्ता अंदर हो गया बंद

लोनी। गुलाब वाटिका कॉलोनी में शुक्रवार को पॉलिथिन की दुकान सील करते समय कुत्ता अंदर बंद हो गया। सारी रात दुकान मालिक चंद्रवीर का पालतू कुत्ता घर नही पहुंचा। सुबह वह दुकान के पास पहुंचा तो दुकान के अंदर से कुत्ते के रोने की आवाज सुनाई दी।

उसने सौ नम्बर पर कॉल कर पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने नगर पालिका कर्मियों को मौके पर बुलाकर दुकान की सील खुलवाई तथा कुत्ते को बाहर निकलवाया। पॉलिथिन बेचने के आरोप में नगर पालिका ने शुक्रवार को चंद्रवीर की दुकान सील कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें