ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद स्कूल संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग

स्कूल संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग

मुरादनगर। संवाददातारावली सुराना मार्ग पर काकड़ा स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्र बोर्ड परीक्षा इंटर व हाईस्कूल में फेल हो गए। अभिभावकों ने...

स्कूल संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादWed, 04 Aug 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादनगर। संवाददाता

रावली सुराना मार्ग पर काकड़ा स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले सभी छात्र बोर्ड परीक्षा इंटर व हाईस्कूल में फेल हो गए। अभिभावकों ने बुधवार को जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर प्रदर्शन कर स्कूल संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।

रावली सुराना मार्ग पर गांव काकड़ा में सेंट फ्रांसिस स्कूल है। अभिभावकों का आरोप है कि सीबीएसई बोर्ड से कक्षा नौ से इंटर तक की मान्यता नहीं होने के बाद भी छात्र छात्राओं को पढ़ाई कराई गई। अभिभावक इन्द्रेश त्यागी व दिनेश त्यागी ने बताया कि जब बोर्ड परीक्षा आई तो बताया कि सहारनपुर के एक स्कूल से छात्रों के बोर्ड परीक्षा के फार्म भरवाए गए हैं। परीक्षा देने के लिए दो सौ किलोमीटर दूर जाना पड़ेगा। इसके तुरंत बाद ही सरकार द्वारा परीक्षा रद्द कर छात्रों को प्रमोट करने की घोषणा की। स्कूल संचालक द्वारा छात्र छात्राओं के प्रवेश पत्र भी सहारनपुर के एक स्कूल के नाम से दे दिए गए। सीबीएसई द्वारा घोषित इंटर व हाईस्कूल के रिजल्ट में सभी छात्र फेल हो गए। किसी भी विषय में छात्रों को तीस से अधिक अंक नहीं दिए गए हैं। जब अभिभावक एकत्र होकर स्कूल पहुंचे तो वहां पर कोई नहीं मिला। इसके बाद बुधवार को अभिभावक जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और शिकायती पत्र दिया। अभिभावकों की मांग है कि स्कूल संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज होनी चाहिए। दर्जनों छात्रों का भविष्य अंधकार में चला गया है। अभिभावकों ने मुख्यमंत्री को भी शिकायती पत्र भेजा है। शिकायती पत्र पर अमरीश त्यागी, भूपेन्द्र कुमार, अकरम, अमित कुमार, राजकुमार, संदीप कुमार व अजय त्यागी सहित अनेक अभिभावकों के हस्ताक्षर हैं। मामले में स्कूल संचालक का पक्ष जानने का प्रयास किया गया परंतु संपर्क नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें