ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद कचहरी में नियमित सफाई के लिए निगम से मांग

कचहरी में नियमित सफाई के लिए निगम से मांग

बार एसोसिएशन ने कचहरी परिसर में नियमित साफ-सफाई के लिए नगर निगम से मांग की है। एसोसिएशन की मांग है कि कचहरी में सुबह के समय ही नियमित सफाई करा दी जाए। इससे कचहरी में आने वाले अधिवक्ताओं और फ...

कचहरी में नियमित सफाई के लिए निगम से मांग
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादTue, 19 Feb 2019 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पत्र लिखा

- बार एसोसिएशन ने नगर निगम को पत्र लिखा

- सुबह और शाम के समय नियमित सफाई कराएं

बार एसोसिएशन ने कचहरी परिसर में नियमित साफ-सफाई के लिए नगर निगम से मांग की है। एसोसिएशन की मांग है कि कचहरी में सुबह के समय ही नियमित सफाई करा दी जाए। इससे कचहरी में आने वाले अधिवक्ताओं और फरियादियों को गंदगी का सामना नहीं करना पड़े।

बार एसोसिएशन ने इस संबंध में नगर निगम को पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया कि कचहरी में रोजाना दो हजार के करीब अधिवक्ता और मुंशी आते हैं। रोजाना हजारों फरियादी भी दूर दराज क्षेत्रों और गैर जिलों से अपने कामों से आते हैं। कचहरी में सुबह के समय नियमित सफाई नहीं हो सकती है। क्योंकि सवेरे नौ बजे के बाद भीड़भाड़ हो जाती है। ऐसे में सुबह के समय सफाईकर्मी आधा या एक घंटा ही सफाई कर पाते हैं। वह भी मुख्य सड़कों और अधिवक्ताओं के चैंबर के बाहर नाममात्र की सफाई कर खानापूर्ति कर जाते हैं। नियमित कूड़ा नहीं उठने से पूरे दिन जगह-जगह कूड़े का ढ़ेर लगा रहता है। इससे बाहर से आने वाले लोगों पर खराब असर पड़ता है।

बार एसोसिएशन ने बताया कि बीते सप्ताह ही नगर निगम को पत्र भेजा गया था। पत्र में सुबह के समय नियमित रुप से सफाई कराने की मांग की गई है। एसोसिएशन के सचिव विश्वास त्यागी ने बताया कि सफाईकर्मियों की सख्या बढ़ाकर सुबह के दो घंटे में सफाई कराई जाए। साथ ही शाम तक कूड़े को भी उठवाया जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी के निकट भी कूड़े का ढेर लगा रहता है। इसे नियमित उठवाया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें