Court convicts bail granted to High Court - डाक घोटाले के सजायाप्ता अभियुक्त को हाईकोर्ट से जमानत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डाक घोटाले के सजायाप्ता अभियुक्त को हाईकोर्ट से जमानत

करोड़ों के डाक घोटाले में सजायाफ्ता एक आरोपी को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई। अभियुक्त के अधिवक्ता ने शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत में जमानत के आदेश देकर कागजी कार्यवाही की। विशेष अदालत ने अभियुक्त ललित कुमार को जमानत पर रिहा करने के आदेश दे दिए।

सीबीआई के लोक अभियोजक ने बताया कि नोएडा के डाक विभाग वर्ष 2000 से असम जा रहे एनएससी और किसान विकास पत्र मालगाड़ी से असम भेजे जा रहे थे। इसे चोरी करके कु छ लोगों ने फर्जीवाड़ा किया और दो करोड़ का लोन ले लिया था। डाक विभाग द्वारा चोरी व हेराफेरी की शिकायत पर सीबीआई जांच हुई थी। सीबीआई ने मुख्य आरोपी माया राम भट्ट, ललित कुमार समेत अन्य आठ लोगों को आरोपी बनाया। सभी पर मालगाड़ी की बोगी से एनएससी और केवीपी पत्र चोरी कर फर्जी लोगों के नाम, पते से सरकार से करीब दो करोड़ रुपये का लोन लेेने का आरोप था। सीबीआई की तत्कालीन विशेष न्यायाधीश रमा जैन ने वर्ष 2012 में सभी आरोपियों को सात वर्ष से 10 वर्ष तक की सजा सुनाई थी। आरोपियों पर 10 से 25 लाख तक का अर्थदंड सुनाया गया था।

एनआरएचएम घोटाला: पूर्व मंत्री हाजिर हुए

गाजियाबाद। सीबीआई की विशेष अदालत में शुक्रवार को एनआरएचएम घोटाले के तीन मामलों में तारीख थी। घोटाले के आरोपी प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा, पूर्व प्रमुख सचिव प्रदीप शुक्ला समेत अन्य आरोपी पेश हुए। घोटाले के एक मामले में गवाही हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Court convicts bail granted to High Court