DA Image
23 नवंबर, 2020|9:18|IST

अगली स्टोरी

निगम की कार्रवाई के विरोध में व्यापारियों का हंगामा

default image

गाजियाबाद | कार्यालय संवाददाता

घंटाघर बाजार में शनिवार को पॉलीथिन जब्त करने पहुंची नगर निगम टीम को व्यापरियों के विरोध का सामना करना पड़ा। व्यापारियों ने प्रवर्तन दल पर अभद्रता का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। इसके बाद पार्षद के साथ सड़क पर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने व्यापारियों को शांत कराया। विरोध के बाद अभियान बंद करना पड़ा।

शहर में पॉलीथिन की रोकथाम के लिए अभियान चल रहा है। प्रत्येक जोन में कार्रवाई की जा रही है। प्रवर्तन दल और सफाई निरीक्षक पॉलीथिन जब्त कर जुर्माना वसूल रहे हैं। शनिवार को सफाई निरीक्षक अशोक पाल घंटाघर बाजार में पॉलीथिन की रोकथाम के लिए दुकानों की जांच कर रहे थे। इस दौरान एक दुकान पर 13 किलो पॉलीथिन जब्त की। दुकानदार पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इसी बीच कार्रवाई का विरोध जताने कुछ व्यापारी पहुंच गए,लेकिन प्रवर्तन दल ने उनकी एक न सुनी।

इससे नाराज व्यापारियों ने हंगामा शुरू कर दिया। व्यापारियों ने प्रवर्तन दल पर अभद्रता का आरोप लगाया। हंगामे की सूचना पर स्थानीय पार्षद राजीव शर्मा मौके पर पहुंच गए। व्यापारियों ने पार्षद से प्रवर्तन दल की शिकायत की। व्यापारियों का कहना था कि प्रवर्तन दल में शामिल रिटायर्ड फौजी बंदूक लेकर दुकानों की चेकिंग कर रहे हैं। प्रवर्तन दल को दुकानों की चेकिंग का अधिकार नहीं है। जुर्माना भी ज्यादा लगा रहे हैं।

नाराज पार्षद और कुछ व्यापारी सड़क पर धरना देकर बैठ गए। उन्होंने प्रवर्तन दल के खिलाफ नारेबाजी की। काफी देर तक हंगामा होता रहा। हंगामे की सूचना पर सिहानी गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने व्यापारियों को समझाकर शांत कराया। हंगामा होने पर निगम को पॉलीथिन जब्त करने का अभियान बंद करना पड़ा। इसके बाद व्यापारी शांत हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Commotion of traders against the corporation 39 s action