DA Image
5 जुलाई, 2020|3:08|IST

अगली स्टोरी

एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी

एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर 15 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। दिल्ली के रहने वाले पीड़ित ने इंदिरापुरम थाने में एक कोचिंग संचालक के खिलाफ यह शिकायत दी है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली के सावित्री नगर के रहने वाले वसीम अकरम दांतों के डॉक्टर हैं। वसीम का कहना है कि उन्होंने इंटरनेट पर मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन में दिए नंबर पर संपर्क कर इंदिरापुरम स्थित एक कोचिंग संचालक से मिलने पहुंचे। कोचिंग संचालक ने बताया कि उसकी देश के कई मेडिकल कॉलेजों में जान-पहचान है। वह सस्ते में बच्चों को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाता है। कोचिंग संचालक ने 20 लाख रुपये में उनकी 12वीं पास बहन जेनिफा यासमिन को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने का भरोसा दिया।

वसीम ने बताया कि उन्होंने बीती फरवरी और मार्च में कोचिंग संचालक को 10 लाख रुपये नकद और पांच लाख रुपये चेक व नेट बैंकिंग के जरिए दिए। लेकिन उनकी बहन का दाखिला नहीं कराया गया और न ही रुपये वापस दिए गए। वसीम ने बुधवार को इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी। इंदिरापुरम थाना प्रभारी का कहना है कि आरोपी कोचिंग संचालक ने पुलिस को बताया है कि छात्रा के प्रवेश परीक्षा में कम अंक आए थे, जिसकी वजह से दाखिला नहीं मिला। 15 लाख रुपये की बजाय वह पांच लाख रुपये लेना कबूल कर रहा है। जांच के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।