ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद अपमान का बदला लेने के लिए कराई कारोबारी की हत्या

अपमान का बदला लेने के लिए कराई कारोबारी की हत्या

पुलिस ने तुराबनगर के हैंडलूम कारोबारी गगन खंडूजा की हत्या का खुलासा कर दिया है। गिरफ्तार आरोपी ने ढाई लाख की रकम के लिए अभद्र भाषा और गाली-गलौच करने पर सिर्फ दो घंटे में हत्या की साजिश रचकर अपने...

अपमान का बदला लेने के लिए कराई कारोबारी की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 25 Nov 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने तुराबनगर के हैंडलूम कारोबारी गगन खंडूजा की हत्या का खुलासा कर दिया है। गिरफ्तार आरोपी ने ढाई लाख की रकम के लिए अभद्र भाषा और गाली-गलौच करने पर सिर्फ दो घंटे में हत्या की साजिश रचकर अपने दोस्तों से हत्या करा दी। पुलिस के मुताबिक हत्याकांड के तार क्रिकेट में सट्टे के खेल से भी जुड़े हैं।

पुलिस अधीक्षक नगर आकाश तोमर ने बताया कि 21 नवंबर की रात हुई हैंडलूम कारोबारी गगन खंडूजा (36) की हत्या का खुलासा कर दिया गया। सिहानी गेट पुलिस ने हत्याकांड की साजिश रचने के आरोपी मिंटू उर्फ कुलदीप त्यागी निवासी सद्दीक नगर को गिरफ्तार कर कब्जे से एक तमंचा, कारतूस बरामद किया है। कुलदीप 11वीं पास है।

वहीं हत्याकांड के दोनों शूटर रवि शर्मा और बंटी त्यागी फरार हैं। एसपी सिटी ने बताया कि गगन की हत्या में सट्टे के खेल की बात सामने आई है। गगन से सट्टे में हारी गई 2.5 लाख की रकम को लेकर मिंटू का विवाद हो गया था। आरोपी ने बताया कि घटना के दिन मंगलवार को रुपये मांगने पर कारोबारी गगन ने उसे फोन पर गाली-गलौच कर धमकी दी थी।

मिंटू को यह अपमान लगा और उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। पुलिस ने शनिवार को मेरठ रोड पर डीपीएस के पास से मिंटू त्यागी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया। वारदात के बाद मिंटू ने दोनों शूटर को भगा दिया था। पुलिस का कहना है कि घटनास्थल के पास मोबाइल नंबर के चलने से सर्विलांस जांच से मिंटू त्यागी को पकड़ा जा सका।

पुलिस के मुताबिक घटना के दिन 21 नवंबर की शाम करीब 7:30 बजे मिंटू ने अपने ढाई लाख रुपये के लिए गगन खंडूजा को फोन किया था। आरोप है कि गगन ने फोन पर मिंटू को गाली-गलौच कर अपमानित किया था। इसके बाद ही मिंटू ने दोस्त रवि और बंटी को हथियार देकर बाइक से गगन के तुराबनगर स्थित शोरूम पर गोली मारने के लिए भेज दिया। रात करीब नौ बजे गगन शोरूम बंद करके स्कूटी से पुराना बस अड्डा सब्जी मंडी आया था, लेकिन तब उन्हें मौका नहीं मिला। गगन सब्जी लेकर घर लौट रहा था तभी नेहरू युवा केंद्र के पास सड़क सुनसान पाकर सिर में करीब से गोली मारकर हत्या कर दी। काम तमाम करने के बाद आरोपियों ने मिंटू को फोन करके इसकी जानकारी दी थी। रवि और बंटी मिंटू के साथ रहते थे। मिंटू ही दोनों का खर्च उठाता था।

सट्टे में करोड़ों हारा

गिरफ्तार मिंटू ने बताया कि बचपन से ही वह सट्टा खेलने लगा था। 23 वर्षीय मिंटू बीते पांच वर्ष में करीब दो करोड़ रुपये सट्टे में हार चुका है। उसने पत्रकारों से यह भी कहा कि शहर में बहुत लोग सट्टा खिलाकर कमाई कर रहे हैं। जेल से छूटने के बाद सट्टेबाजों को टारगेट पर रखूंगा।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मैच पर लगाया था सट्टा

सिहानीगेट पुलिस का कहना है कि मिंटू क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाता था। उसने कई बार कारोबारी गगन की गारंटी पर भी सट्टा लगाया था। मिंटू ने गगन के माध्यम से बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच पर ढाई लाख का सट्टा लगाया था, जो वो हार गया था। रकम के लिए बुकी गगन पर दबाव बनाता था। इसी रकम को लेकर गगन और मिंटू में विवाद था।

एसएसपी ने इनाम की घोषणा की

एसएसपी ने कारोबारी हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। क्योंकि इस हत्याकांड के बाद व्यापार मंडल और तुराबनगर के कारोबारियों ने बाजार बंद कर अंबेडकर रोड जाम कर दिया था। कारोबारियों के हंगामे से पुलिस पर सवाल उठे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें