ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद कांवड़ यात्रा के बाद डेढ़ सौ अवैध इमारतें घ्वस्त होंगी

कांवड़ यात्रा के बाद डेढ़ सौ अवैध इमारतें घ्वस्त होंगी

जीडीए ने अवैध बहुमंजिला इमारतों को गिराने का खाका तैयार कर लिया है। सभी आठ जोन में 150 से ज्यादा भवनों को सील किया जा चुका है। कांवड़ यात्रा खत्म होने के तुरंत बाद सील सभी अवैध बहुमंजिला इमारतों पर...

कांवड़ यात्रा के बाद डेढ़ सौ अवैध इमारतें घ्वस्त होंगी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादFri, 27 Jul 2018 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जीडीए ने अवैध बहुमंजिला इमारतों को गिराने का खाका तैयार कर लिया है। सभी आठ जोन में 150 से ज्यादा भवनों को सील किया जा चुका है। कांवड़ यात्रा खत्म होने के तुरंत बाद सील सभी अवैध बहुमंजिला इमारतों पर बुलडोजर चलेगा। जीडीए ने पीएसी और पुलिस बल की मांग की है।

डासना के आकाश नगर में अवैध पांच मंजिला इमारत गिरने के बाद शासन से सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए है। साथ ही सभी अवैध भवनों को सील करने की हिदायत दी गई है। जीडीए ने अवैध भवनों को सील करने का काम शुरू कर दिया। सीलिंग की कार्रवाई के लिए जीडीए के आठ जोन में अभियान चल रहा है। अभी तक 150 से ज्यादा भवनों को सील किया जा चुका है। सीलिंग की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी, लेकिन इस बार जीडीए की कार्रवाई भवनों को सीलिंग तक ही सीमित नहीं रहेगी। सील सभी भवनों को तोड़ा जाएगा। इन्हें तोड़ने का काम इसी सप्ताह शुरू होना था, लेकिन प्रशासन और पुलिस के अधिकारी कांवड़ यात्रा की तैयारी में जुट गए हैं।

कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा में पीएसी और पुलिस लगाई जाएगी। ऐसे में जीडीए को इस वक्त पुलिस एवं पीएसी मिलना संभव नहीं है। जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी ने कांवड़ यात्रा खत्म होने तक सीलिंग की कार्रवाई जारी रखने के लिए कहा है, ताकि अधिक से अधिक अवैध इमारतों को सील किया जा सके। जीडीए वीसी का कहना है कि सभी आठ जोन में सील किए भवनों को ध्वस्त किया जाएगा। जिन भवनों में लोग रह रहे हैं और उनकी गुणवत्ता घटिया है तो उन्हें भी खाली कराकर तोड़ा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें