ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद अतिक्रमण हटाने को शहर में कई जगह बुल्डोजर गरजा

अतिक्रमण हटाने को शहर में कई जगह बुल्डोजर गरजा

गाजियाबाद, कार्यालय संवाददाता। नगर निगम ने शुक्रवार को शहर के पांचों जोन में...

अतिक्रमण हटाने को शहर में कई जगह बुल्डोजर गरजा
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 28 May 2022 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद, कार्यालय संवाददाता। नगर निगम ने शुक्रवार को शहर के पांचों जोन में बुलडोजर चलाकर स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाया। सिटी जोन की टीम ने 33 हजार का जुर्माना वसूला। कई बाजार अतिक्रमण मुक्त किए गए। रेहड़ी-पटरी वालों को हिदायत दी कि वह एक स्थान पर खड़े होकर सामान नहीं बेच सकते। बाजार में घूमकर ही सामान बेचा जा सकता है। दोबारा अतिक्रमण करने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी भी दी गई।

सिटी जोन जोनल प्रभारी गजेंद्र ने बताया पुराना बस अड्डा से मेरठ रोड तिराहे तक अतिक्रमण था। सड़क के दोनों तरफ व्यापारियों ने सामान रख लिया था। वहां कई जगह त्रिपाल से अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण किया गया था। अतिक्रमण हटवाकर सड़क को खाली करा दिया है। 33100 रुपये का जुर्माना भी वसूला गया। रेहड़ी पटरी वालों से अपील की गई कि वह चलते फिरते सामान बेच सकते हैं।

हापुड़ चुंगी से हरसांव तक अतिक्रमण हटवाया : कविनगर जोन में अतिक्रमण हटाया गया। जोनल प्रभारी ने बनारसी दास ने बताया हापुड़ चुंगी से पुलिस लाइन के सामने और हरसांव से फ्लोरा सोसाइटी तक सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया है। कई रेहड़ी पटरी सड़कों के किनारे खड़ी थी। ज्यादातर को जब्त कर लिया गया।

नालों से कब्जा हटवाया गया : विजयनगर जोनल प्रभारी रामबली ने वार्ड-35 अकबरपुर बहरामपुर से नेशनल हाईवे-9 पर ग्रीन होटल से संदीप एंक्लेव तक नालों को अतिक्रमण मुक्त कराया। अतिक्रमण हटाने के बाद नालों की सफाई कराई जाएगी। कब्जा होने से नालों की सफाई नहीं हो रही थी।

गांधीनगर और डासना गेट बाजार में अतिक्रमण से परेशानी : शहर के कई बाजारों में दुकानों के बाहर और नालों के ऊपर अतिक्रमण से लोगों को परेशानी हो रही है। नगर निगम के अभियान के कई दिन बाद भी गांधीनगर, डासना गेट बर्तन बाजार में सड़क पटरी से अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। गांधीनगर बाजार और डासना गेट बर्तन बाजार शहर के व्यस्त बाजारों में से एक है। वही जीटी रोड से सटे होने के कारण शाम के समय रेहड़ी पटरी वाले भी इस बाजार में आ जाते हैं। बाजार में दुकानों के बोर्ड व सामान फैला कर अतिक्रमण करने से खरीदारों की परेशानी बढ़ जाती है।

वसुंधरा में रेहड़ी पटरी वालों को चेतावनी दी

वसुंधरा जोन में जोनल प्रभारी सरिता सिंह ने अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। अग्रसेन चौक से अटल चौक तक अतिक्रमण था। इस कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ती थी। सड़क को अतिक्रमण मुक्त करा दिया है। साथ ही रेहड़ी पटरी वालों को चेतावनी दी गई। इसके अलावा अन्य क्षेत्र में भी अभियान चलाया जाएगा।

औद्योगिक क्षेत्र में चलाया गया अभियान

मोहननगर जोन में जोनल प्रभारी राजवीर सिंह ने औद्योगिक क्षेत्र में पाइप मार्केट तथा अन्य जगह अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती थी। अस्थाई रूप से लगाए खोखे हटा दिए गए। सड़क को पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त करा दिया है। फिर से अतिक्रमण करने पर मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें