DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक कर्मचारियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार प्रभावित

बैंक कर्मचारियों ने बुधवार से दो दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी। नवयुग मार्केट स्थित पीएनबी के सामने बैंक कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन कर पीएम और वित्त मंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद रैली निकाली। बैंक बंद रहने से शहर में 500 करोड़ का ट्रांजेक्शन प्रभावित हुआ है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बुधवार को गाजियाबाद सहित देश के सभी बैंकों की शाखाएं बंद रहीं। नवयुग मार्केट में बैंक कर्मचारियों ने इंडियन बैंक एसोसिएशन और भारत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के खिलाफ नारे लगाते हुए वेतन बढ़ाने की मांग की। सिंडिकेट बैंक इंप्लाइज यूनियन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सुनील गोयल ने बताया कि कर्मचारी दो फीसदी वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार मांगों की अनदेखी कर रही है, जिसका हम विरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 31 मई को भी बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद भी अगर सरकार चुप्प रही तो बैंक कर्मचारी और अधिकारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं।

बैंक कर्मचारियों का कहना है कि गुरुवार को नवयुग मार्केट के एसबीआई बैंक के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान आरके जैन, एमके शर्मा, अमरपाल, सुभाष कौशिक, अशोक मारवाह, सुनील गोयल, जनक राज कंबोज, सुखदेव, दिलीप, रंजीत सिंह, सुधीर रस्तोगी आदि मौजूद रहे।

नवयुग मार्केट में रैली निकाली

नवयुग मार्केट में सबसे ज्यादा बैंकों की शाखाएं संचालित हैं। ऐसे में बैंक कर्मचारियों ने पहले पीएनबी के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद नवयुग मार्केट में रैली निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने सभी शाखाओं के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

500 करोड़ का कारोबार प्रभावित

शहर में सभी बैंकों की 350 से ज्यादा बैंक शाखाएं संचालित हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि गाजियाबाद शहर में हर दिन 500 करोड़ से ज्यादा का लेनदेन होता है। इस हड़ताल के कारण ट्रांजेक्शन प्रभावित हुआ है। वहीं, गुरुवार को भी बैंक बंद रहने से ट्रांजेक्शन नहीं हो सकेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bank employees strike, 500 crores transaction affected