ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद हड़ताल के दूसरे दिन शहर के एटीएम खाली

हड़ताल के दूसरे दिन शहर के एटीएम खाली

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर गाजियाबाद में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। इसके चलते शहर के ज्यादातर एटीएम खाली हो गए। सरकारी बैंकों के अलावा निजी बैंकों के भी ज्यादातर...

हड़ताल के दूसरे दिन शहर के एटीएम खाली
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादThu, 31 May 2018 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वेतन वृद्धि की मांग को लेकर गाजियाबाद में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रही। इसके चलते शहर के ज्यादातर एटीएम खाली हो गए। सरकारी बैंकों के अलावा निजी बैंकों के भी ज्यादातर एटीएम कैशलैस रहे। नगदी नहीं होने से लोग दिन भर एटीएम में भटकते रहे।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक कर्मचारियों ने दो दिवसीय हड़ताल बुलाई। हड़ताल के दूसरे दिन सुबह 9:30 बजे बैंक कर्मचारी नवयुग मार्केट के पीएनबी और एसबीआई के सामने जमा हुए। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद नवयुग मार्केट में रैली निकाली। बैंक कर्मचारियों ने कहा कि वित्त मंत्री बैंक कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रहे हैं। हम इसका विरोध करते हैं। हम अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

सिंडिकेट बैंक इंप्लाइज यूनियन की राष्ट्रीय कार्याकारिणी के सदस्य सुनील गोयल ने बताया कि बैंक कर्मचारियों की यह मांगे काफी समय से चल रही है, लेकिन केंद्र सरकार इनपर ध्यान नहीं दे रही है। इसी कारण बैंक कर्मचारियों को सड़कों पर उतरना पड़ा है। इस दौरान सुनील गोयल, आरके जैन, एमके शर्मा, सुधीर रस्तोगी, सुनील, गौरव गर्ग, दिलीप आदि मौजूद रहे।

रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया

नवयुग मार्केट और आरडीसी में सबसे ज्यादा बैंकों की शाखाएं हैं। ऐसे में बैंक कर्मचारियों ने नवयुग मार्केट के एसबीआई से रैली की शुरुआत की। इन्होंने एसबीआई से दुर्गा भाभी चौक होते हुए नवयुग मार्केट में रैली निकाली। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस रैली में पुरुष कर्मचारियों के साथ महिला कर्मचारियों ने भी भाग लिया।

एक हजार करोड़ का लेनदेन अटका

शहर में 350 से ज्यादा बैंक शाखाएं संचालित हैं। साथ ही 500 से ज्यादा एटीएम हैं। नवयुग मार्केट और आरडीसी व्यावसायिक क्षेत्र होने के कारण यहां बैंकों की सबसे ज्यादा शाखाएं हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि शहर के बैंकों में प्रत्येक दिन 500 करोड़ से ज्यादा का लेनदेन होता है। इस हिसाब से दो दिन में एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का लेनदेन प्रभावित हुआ है।

बैंकों में आज भीड़ रहेगी

बैंक कर्मचारियों की दो दिन की हड़ताल के बाद शुक्रवार को बैंक खुलेंगे। ऐसे में बैंकों में ज्यादा भीड़ रहेगी। जानकार बताते हैं कि उद्यमियों और व्यापारियों को इस हड़ताल से नुकसान हुआ है। ऐसे में यह लोग अपने काम कराने बैंकों में आएंगे। इसके अलावा पेंशनर्स की पेंशन भी बैंकों में आएगी तो वह भी पेंशन लेने बैंकों में पहुंचेंगे। शहर के एटीएम खाली पड़े हैं, इसलिए लोग पैसे लेने भी बैंक आएंगे।

बैंकों पर काम का दबाव रहेगा

बैंक कर्मचारियों पर शुक्रवार को काम का दबाव रहेगा। पैसे निकालने और जमा करने वालों के अलावा चेक क्लीयरेंस आदि का भी काम बैंकों पर बढ़ जाएगा। इस कारण उनपर काम का सबसे ज्यादा दबाव रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें