DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गाज़ियाबाद लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थियां गढ़मुक्तेशवर में विसर्जित

लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थियां गढ़मुक्तेशवर में विसर्जित

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादNewswrap
Sun, 24 Oct 2021 06:30 PM
लखीमपुर में मारे गए किसानों की अस्थियां गढ़मुक्तेशवर में विसर्जित

ट्रांस हिंडन। संवाददाता

यूपी गेट बॉर्डर से रविवार को दर्जनों किसान लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों की अस्थियां विसर्जित करने के लिए गढ़मुक्तेश्वर के लिए रवाना हुए। वहीं किसानों ने 26 अक्तूबर को होने वाले एक दिवसीय आंदोलन को सफल बनाने को लेकर भी मंथन किया। किसानों ने दोपहर में मंच का संचालन कर सरकार पर भी निशाना साधा।

पिछले दिनों लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के अस्थि कलश यूपी गेट पर लाए गए। यहीं से अस्थि कलश यूपी, बिहार, महाराष्ट्र आदि राज्यों सहित मंडल व जिला मुख्यालय पर लोगों के दर्शन को भेजे गए। यूपी गेट के मंच पर भी अस्थि कलश को दर्शन के लिए रखा गया था। रविवार को दर्जनों किसान अस्थि विसर्जित करने के लिए गढ़मुक्तेश्वर के लिए रवाना हुए। किसान ओमपाल मलिक ने बताया कि विधि विधान के साथ पूजा अर्चना के बाद अस्थि कलश को गढ़मुक्तेश्वर गंगाजी में विसर्जित किया गया।

वहीं यूपी गेट पर दोपहर बाद मंच का संचालन किया गया। मंच का संचालन करते हुए किसानों ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर रोष जताया। घटना में संलिप्त सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने लेकर नाराजगी व्यक्त की। सरकार की गलत नीतियों पर भी प्रहार किया। साथ ही किसानों ने 26 अक्तूबर को जिला मुख्यालय पर होने वाले एक दिवसीय आंदोलन को लेकर भी तैयारी की। भाकियू गाजियाबाद जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि यूपी गेट से दर्जनों किसानों ने गढ़मुक्तेश्वर पहुंचकर गंगा में अस्थियां विसर्जित कीं। साथ ही किसान 26 अक्तूबर को होने वाले एक दिवसीय आंदोलन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 26 अक्तूबर को यूपी गेट बॉर्डर पर लखीमपुर खीरी में शहिद हुए किसानों को श्रद्धांजली दी जाएगी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें