ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद पीएम का कार्यक्रम आते ही निष्प्रोज्य बिल्डिंग को तोड़ने के काम में तेजी आई

पीएम का कार्यक्रम आते ही निष्प्रोज्य बिल्डिंग को तोड़ने के काम में तेजी आई

क्रिटिकल केयर ब्लॉक के भूमि पूजन का दिन तय होते ही एमएमजी अस्पताल में जर्जर भवनों को तोड़ने का काम तेज हो गया है। मंगलवार से प्रस्तावित कार्यक्रम...

पीएम का कार्यक्रम आते ही निष्प्रोज्य बिल्डिंग को तोड़ने के काम में तेजी आई
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादTue, 20 Feb 2024 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। क्रिटिकल केयर ब्लॉक के भूमि पूजन का दिन तय होते ही एमएमजी अस्पताल में जर्जर भवनों को तोड़ने का काम तेज हो गया है। मंगलवार से प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल के सामने खड़े भवनों को तोड़ने का काम हो गया। वहीं, निष्प्रोज्य बिल्डिंग में रह रहे परिवारों को फिर से नोटिस जारी कर दिया गया।
जिला एमएमजी अस्पताल में 100 बेड का क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण होना है। इसके लिए अस्पताल के जर्जर भवनों को तोड़ने का काम चल रहा है। क्रिटिकल केयर ब्लॉक के लिए आठ हजार वर्ग मीटर जमीन चिन्हित की गई है। कार्यदायी संस्था कंस्ट्रक्शन एवं डिजाइन सर्विसेज (सीएंडडीएस) ने कंपनी को सात मंजिल ब्लॉक बनाने के लिए ठेका छोड़ दिया है। शासन ने 44.50 करोड़ का बजट जारी किया है। ब्लॉक के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 फरवरी को वर्चुअल शिलान्यास की सहमति दी है। इसके बाद भूमि पूजन के प्रस्तावित स्थान को समतल कर दिया गया है। मंगलवार से प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल के सामने खड़े जर्जर भवनों को भी तोड़ने का काम शुरू हो गया। इसके साथ ही निष्प्रोज्य भवनों में रह रहे परिवारों को बिल्डिंग खाली करने के लिए दोबारा रिमाइंडर जारी कर दिया गया। अस्पताल के सीएमएस डा. मनोज चतुर्वेदी ने बताया कि जर्जर इमारत को तोड़ने का काम तेज कर दिया गया है। साथ ही इनमें रहने वाले कर्मचारियों को भी जल्द से जल्द बिल्डिंग खाली करने को कहा गया है, ताकि काम ना रूके।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें