DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार का किस्सा: गाजियाबाद में बरामदगी से पहले यहां दिखी सीएम केजरीवाल की वैगन आर, देखें वीडियो

पार्टी के सदस्य कर रहे थे प्रयोग 
पार्टी के सदस्य कर रहे थे प्रयोग 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीले रंग की वैगन आर कार जो तीन दिन पहले चोरी हो गई थी, वह आखिरकार मिल गई है। इस कार को पुलिस ने गाजियाबाद के मोहन नगर से बरामद किया है। दिल्ली सचिवालय के बाहर हुई चोरी की इस घटना में पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है। फिलहाल यह कार आप पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता इस्तेमाल कर रही थी। आईपी स्टेट पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन शुरू की थी।

पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रणधावा ने बताया कि फिलहाल इस कार को एक महिला कार्यकर्ता वंदना इस्तेमाल कर रही थी। वह आप पार्टी की मीडिया सेल में हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि दोपहर लगभग डेढ़ बजे वह कार को सचिवालय के बाहर खड़ा कर अंदर गई थीं। कुछ देर बाद वह जब बाहर लौटीं तो देखा कि वहां से गाड़ी गायब थी। वंदना ने पहले आसपास गाड़ी को तलाशा, लेकिन जब नहीं मिली तो मामले की शिकायत पुलिस से की। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब इस इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला तो दोपहर लगभग दो बजे इस कार को वहां से जाते हुए देखा।

जानिए कार की पूरी कहानी
जानिए कार की पूरी कहानी

नीले रंग की इस वैगन आर ने केजरीवाल की 'जनता का मुख्यमंत्री' वाली इमेज को और मजबूत किया था। साल 2013 में जब पहली बार आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों के जरिए चुनाव के मैदान में कदम रखा तो केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के लिए इसी कार का प्रयोग किया।

इस कार को यूके में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर कुंदन शर्मा ने जनवरी 2013 में केजरीवाल को गिफ्ट किया था। अप्रैल 2015 में जब पार्टी से प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव को पार्टी से निकाला गया तो कुंदन ने इस कार को उन्हें वापस देने की मांग भी थी। बाद में अरविंद केजरीवाल ने इसे आम आदमी पार्टी के हरियाणा इंचार्ज नवीन जयहिंद को दे दिया था।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Arvind Kejriwal Blue Wagon R car recovered from Ghaziabad