DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गाज़ियाबाद › पुलिसवाला बन ट्रेन में यात्रियों का समाना चुराने वाला गिरफ्तार
गाज़ियाबाद

पुलिसवाला बन ट्रेन में यात्रियों का समाना चुराने वाला गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Mon, 02 Aug 2021 07:30 PM
पुलिसवाला बन ट्रेन में यात्रियों का समाना चुराने वाला गिरफ्तार

-सात लाख की कीमत के गहने, नकदी व मोबाइल बरामद

-कई साथियों के साथ मिलकर देते थे वारदात को अंजाम

गाजियाबाद। वरिष्ठ संवाददाता

राजकीय रेलवे पुलिस ने ट्रेनों में पुलिसवाला बन यात्रियों के सामान लूटने वाले गिरोह का खुलासा किया है। जीआरपी ने गिरोह के सरगना हो गिरफ्तार किया है। उसके पास से करीब सात लाख रुपये के चोरी किए गहने, नगदी व एक मोबाइल बरामद किया है। जीआरपी ने इस गिरोह की अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

जीआरपी सीओ डॉ. धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश दिल्ली के राज पार्क में सुल्तानपुर निवासी संदीप सांसी है। इसी साल 28 जून को संदीप ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर प्लाटफार्म नंबर चार पर कालका एक्सप्रेस ट्रेन से उतर रहे मेरठ निवासी मुशियार अली के बैग से सात लाख रुपये के गहने चोरी कर लिए थे। मुशियार पश्चिम बंगाल में परिचित की शादी में गए थे। वहां से पत्नी व बेटी संग लौटते समय जब पर ट्रेन से उतरते तो संदीप व उसके साथियों ने कहा कि वह पुलिस हैं और सामान की चेकिंग कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मुशियार के सामान से गहनों से भरा बैग चुरा लिया। इसके अलावा संदीप ने 29 अप्रैल को दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे संजय कुमार का मोबाइल चोरी कर लिया था। संदीप छह साल पहले वाराणसी में जीआरपी थाने से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

जीआरपी की कई टीम लगी थी पीछे

घटना के बाद जीआरपी प्रभारी अमीराम सिंह के नेतृत्व में दो टीम इस मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान उन्हें पता चला कि गौशाला के पास एक युवक के पास ट्रेन से चुराया हुआ कुछ सामान है। शक पर पकड़ने के बाद सारा मामला सामने आ गया। संदीप अन्य साथियों के साथ चोरी किए गए माल के बटवारे करना चाह रहा था। लेकिन एक साथी के न आने के कारण अभी बटवारा नहीं हो सका था।

संबंधित खबरें