ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद धार्मिक स्थल तोड़े जाने से नाराज लोगों ने हंगामा किया

धार्मिक स्थल तोड़े जाने से नाराज लोगों ने हंगामा किया

नगर निगम ने मंगलवार को सिद्धार्थ विहार बागू में एक धार्मिक स्थल तोड़ दिया। इससे नाराज स्थानीय लोग, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने...

धार्मिक स्थल तोड़े जाने से नाराज लोगों ने हंगामा किया
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादWed, 21 Feb 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। नगर निगम ने मंगलवार को सिद्धार्थ विहार बागू में एक धार्मिक स्थल तोड़ दिया। इससे नाराज स्थानीय लोग, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। उन्होंने निगम कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की। मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने पर लोग शांत हुए।
विजयनगर जोन के सिद्धार्थ विहार बागू में निगम की जमीन पर धार्मिक स्थल बनाने की शिकायत की गई थी। करीब दस साल पुराने धार्मिक स्थल की मरम्मत चल रही है। मंगलवार को निगम की टीम ने मौके पर जाकर जमीन संपत्ति विभाग की बताकर धार्मिक स्थल तोड़ दिया था। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को यह सूचना मिली। जानकारी मिलने पर विश्व हिन्दू परिषद् के महानगर सहमंत्री विवेक गोस्वामी और सह समरसता प्रमुख मोहित गोयल अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। इनका दावा है कि लोगों से जानकारी के बाद पता चला कि जिस जमीन पर कार्रवाई की गई है, वह किसान की है। किसान ने धार्मिक स्थल के लिए जमीन छोड़ी थी। आरोप लगाया कि भूमाफिया भूखंड पर कब्जा कर रहे हैं। जो भूखंड बचा है, उस पर धार्मिक स्थल का निर्माण किया जा रहा था।

बिना नोटिस दिए कार्रवाई करने का आरोप

संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बिना किसी जांच और नोटिस के एक ही दिन में धार्मिक स्थल को ध्वस्त कर दिया। इससे लोगों में नाराजगी है। महिलाएं वहीं बैठकर कीर्तन करने लगी। लोगों ने प्रशासन और निगम को चेतावनी दे डाली। महानगर प्रचार प्रमुख अश्वनी शर्मा ने बताया कि प्रशासन के आदेश पर फिर से धार्मिक स्थल का निर्माण शुरू हो गया है। इसके बाद ही लोग शांत हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि शहर में 25 ऐसे स्थान हैं, जहां दूसरे समुदाय के लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर धार्मिक स्थल बना लिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें