ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद संशोधित खबर :::ओरिएंटल बैंक ने रिजर्व बैंक को भेजे नकली नोट, मुकदमा दर्ज

संशोधित खबर :::ओरिएंटल बैंक ने रिजर्व बैंक को भेजे नकली नोट, मुकदमा दर्ज

ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स के कोषागार से मई 2018 में भारतीय रिजर्व बैंक कानपुर को भेजे गए रुपयों में 100 रुपये के 25 नोट नकली मिलने का मामला सामने आया है। इसके बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नकली नोट भेजे...

संशोधित खबर :::ओरिएंटल बैंक ने रिजर्व बैंक को भेजे नकली नोट, मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादFri, 18 Jan 2019 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। संवाददाता

ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स के कोषागार से मई 2018 में भारतीय रिजर्व बैंक कानपुर को भेजे गए रुपयों में 100 रुपये के 25 नोट नकली मिलने का मामला सामने आया है। इसके बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नकली नोट भेजे जाने के मामले में ओरिएंटल बैंक मैनेजर व कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

कविनगर थाना के कविनगर ब्लॉक में स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की शाखा से मई 2018 में रुपये कानुपर स्थित भारतीय रिजर्व बैंक भेजा गया था। रुपये जमा होने के बाद जब इसकी जांच की गई तो उसमें 100 रुपये के 25 नोट नकली मिले। इसके बाद इन नोटों को मध्य प्रदेश के देवास जिले में स्थित बैंक नोट प्रेस में भेजा गया और इसकी जांच करवाई गई। प्रेस के महाप्रबंधक ने इन नोटों को नकली होना बताया। इसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक कानपुर ने इन नकली नोटों का डॉटा नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरों पर दर्ज करा दिया था।

वहीं गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई कराने के लिए कहा था। 31 अक्तूबर रिजर्व बैंक कानपुर के अधिकारियों के द्वारा भेज गए पत्र के बाद सिहानीगेट थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा गया, लेकिन दो दिन पहले इस मामले को कविनगर पुलिस को दर्ज कराने के लिए कहा गया। इसके बाद ओरिएंटल बैंक के अधिकारियों के खिलाफ कविनगर पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक के पत्र पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें