ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद लोकल ट्रेनों के साथ ही मेल और एक्सप्रेस ट्रेन भी लेट होनी शुरू

लोकल ट्रेनों के साथ ही मेल और एक्सप्रेस ट्रेन भी लेट होनी शुरू

ठंड और सुबह के समय हो रही धुंध के कारण मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की गति धीमी पड़ने लगी है। सुबह के समय आने वाली अधिकतर ट्रेन देरी से आ रही...

लोकल ट्रेनों के साथ ही मेल और एक्सप्रेस ट्रेन भी लेट होनी शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादTue, 28 Nov 2023 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। ठंड और सुबह के समय हो रही धुंध के कारण मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की गति धीमी पड़ने लगी है। सुबह के समय आने वाली अधिकतर ट्रेन देरी से आ रही है। मंगलवार को लोकल ट्रेन भी 15 से 20 मिनट की देरी से आई। इस कारण दैनिक यात्रियों को परेशानी हुई। वहीं लंबी दूरी की ट्रेन भी दो से पांच घंटे की देरी से आ रही है। इस कारण यात्रियों को घंटों स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है।
गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर 150 से ज्यादा एक्सप्रेस ट्रेन ठहरकर चलती हैं। इनमें से 50 से ज्यादा लंबी दूरी की ट्रेन शामिल है। बंगाल बिहार की ओर से आने वाली लंबी दूरी की ट्रेन इन दिनों देरी से आ रही है। इसकी वजह सुबह व रात के समय सर्दी के कारण पड़ने वाली धुंध बताई जा रही है। रेलवे अधिकारियों की माने तो इस संबंध में रेलवे ड्राइवरों को पहले की दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। धुंध के कारण ट्रेन को धीमी गति से चलाने के निर्देश हैं। इसी वजह से लंबी दूरी की ट्रेन अपने निर्धारित समय से दो से पांच घंटे तक की देरी से आ रही है।

लोकल ट्रेन भी हो रही लेट

केवल लंबी दूरी की मेल एक्सप्रेस ट्रेन की नहीं बल्कि सुबह के समय चलने वाली लोकल ट्रेनों पर भी धुंध का असर दिखाई देने लगा है। सुबह के समय गाजियाबाद आने जाने वाली ईएमयू ट्रेन भी दस से 20 मिनट की देरी से आ रही है। ऐसे में दैनिक यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

यात्रियों व परिजनों को करना पड़ रहा इंतजार

लंबी दूरी की ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की अपने स्टेशन पर पहुंचने में देरी हो रही है। ऐसे में जो ट्रेन सुबह के समय आती है वह दोपहर तक आ रही है। ट्रेन में सवार यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है। वहीं अपने परिचितों को स्टेशन से लाने के लिए लोगों को भी स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। स्टेशन पर पहुंचने के बाद पता चलता है कि ट्रेन अभी और लेट हो गई। इसी वजह से लोगों को घंटे स्टेशन पर बिताने पड़ रहे हैं।

विलंब से आने वाली ट्रेन

ट्रेन का नाम विलंब

कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस 5:00 घंटे

छत्तीसगढ एक्सप्रेस 5:00 घंटे

आम्रपाली एक्सप्रेस 3:00 घंटे

नोर्थ इस्ट एक्सप्रेस 3:00 घंटे

सीमांचल एक्सप्रेस 2:00 घंटे

नेताजी एक्सप्रेस 2:00 घंटे

फरक्का एक्सप्रेस 2:00 घंटे

शालीमार एक्सप्रेस 2:00 घंटे

सिक्कम महानंदा एक्सप्रेस 1:00 घंटे

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें