DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आचार्या प्रमोद कृष्णम को जान से मारने की धमकी, केस दर्ज कराया

कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम को फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है। फोन करने वाले ने उन्हें एक वर्ग विशेष की पैरवी न करने की चेतावनी देते हुए बम से उड़ाने की धमकी दी है। आचार्य प्रमोद का कहना है कि पिछले आठ दिन में दो बार धमकी मिलने के बाद बुधवार को उन्होंने साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

राजेंद्र नगर सेक्टर-3 निवासी और संभल स्थित कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम को बुधवार शाम 7:50 बजे व्हाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज मिला। इस मैसेज में उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। आचार्य का कहना है कि इससे पहले दो अप्रैल को वह एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भाग लेने नोएडा गए थे, तब किसी का का फोन आया था। उसने कहा था कि तुम कश्मीरियों का साथ देते हो, अल्पसंख्यकों की पैरवी करते हो। तुम्हें बम से उड़ा दिया जाएगा। आचार्य उस समय पुलिस में शिकायत नहीं कर पाए थे, क्योंकि उन्हें मध्य प्रदेश जाना था। बुधवार शाम को जब व्हाट्सएप पर धमकी आई तो उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। धमकी मिलने की जानकारी उन्होंने एसएसपी को भी दे दी है। उनका मानना है कि धमकी देने वाले लोग कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े हैं।

पहले भी मिली है धमकी

वर्ष 2014 में भी आचार्य प्रमोद कृष्णम को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। कैराना में हिंदुओं के पलायन का मुद्दा उठने के बाद राज्य सरकार ने एक प्रतिनिधिमंडल जायजा लेने के लिए कैराना भेजा था। उस प्रतिनिधिमंडल में प्रमोद कृष्णम भी शामिल थे। कैराना से वापस आने के बाद भी उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। उन्होंने समय-समय पर मिली धमकियों की शिकायत नोएडा सेक्टर-20 थाना, गाजियाबाद कोतवाली और साहिबाबाद थाने में दर्ज कराई हैं।

वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा है

आचार्य प्रमोद कृष्णम को केंद्र सरकार की तरफ से वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इसमें 11 सुरक्षाकर्मी हर समय उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं। उनका कहना है कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद कुछ लोग सिर्फ इसलिए उन्हें धमका रहे हैं क्योंकि वह लगातार समाज को जोड़ने की दिशा में काम कर रहे हैं।

कट्टरपंथी चाहते हैं कि देश का सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़े। इसलिए उन्हें धमकाया जा रहा है, लेकिन वह डरने वाले नहीं हैं। समाज में भाईचारा कायम करने के लिए लगातार काम करते रहेंगे।

आचार्य प्रमोद कृष्णम

साहिबाबाद थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कर लिया गया है। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है।

डॉ. राकेश कुमार मिश्रा, सीओ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Acharya Pramod Krishnam threatens to kill, case registered