ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद जिले में 93 फीसदी हो चुकी है आधार कार्ड की फीडिंग

जिले में 93 फीसदी हो चुकी है आधार कार्ड की फीडिंग

राशन वितरण व्यवस्था के सरलीकरण के लिए जिले में सभी यूनिटों के आधार कार्ड की फीडिंग कर उन्हें विभाग से ऑनलाइन जोड़ा जा रहा है। अब तक 93 फीसदी आधार कार्ड की फीडिंग पूर्ण हो चुकी है। नवंबर के अंत तक राशन...

जिले में 93 फीसदी हो चुकी है आधार कार्ड की फीडिंग
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 10 Nov 2018 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राशन वितरण व्यवस्था के सरलीकरण के लिए जिले में सभी यूनिटों के आधार कार्ड की फीडिंग कर उन्हें विभाग से ऑनलाइन जोड़ा जा रहा है। अब तक 93 फीसदी आधार कार्ड की फीडिंग पूर्ण हो चुकी है। नवंबर के अंत तक राशन कार्डों में दर्ज सभी यूनिटों के आधार कार्ड की फीडिंग पूर्ण होने की संभावना है।

डिजिटल इंडिया के तहत जिले में राशन वितरण व्यवस्था के सरलीकरण के लिए सभी यूनिटों की ऑनलाइन फीडिंग की जा रही है। ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत पूर्ति विभाग राशन कार्ड में दर्ज सभी यूनिटों के आधार कार्ड की फीडिंग कर रहा है। उपभोक्ताओं को आवश्यकता के अनुसार राशन वितरण के लिए यह जरूरी है। गाजियाबाद में भी इस कार्य को तेजी से किया जा रहा है। अब 93 फीसदी यूनिटों के आधार कार्ड की फीडिंग ऑनलाइन की जा चुकी है। जिला पूर्ति अधिकारी सुनील सिंह ने बताया कि नवंबर के अंत तक सभी यूनिटों के राशन कार्ड की फीडिंग पूरी हो जाएगी।

जिले में 16.50 लाख यूनिट

जिले के पूर्ति विभाग में दर्ज यूनिटों की संख्या 16.50 लाख है। इन्हें विभाग की ओर से राशन का वितरण किया जा रहा है। इन्हीं लोगों के आधार कार्ड की फीडिंग ऑनलाइन की जा रही है। अब तक 15 लाख यूनिटों की फीडिंग हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें