ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद आदेश की अनदेखी : जयपुरिया ने बच्चों को प्रवेश नहीं दिया

आदेश की अनदेखी : जयपुरिया ने बच्चों को प्रवेश नहीं दिया

वसुंधरा के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच फीस वृद्धि का मामला सुलझ नहीं पा रहा। बुधवार को एक बार फिर स्कूल ने डीआईओएस के आदेश के बाद भी बच्चों को स्कूल के अंदर नहीं घुसने...

आदेश की अनदेखी : जयपुरिया ने बच्चों को प्रवेश नहीं दिया
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादWed, 24 Apr 2019 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

वसुंधरा के सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच फीस वृद्धि का मामला सुलझ नहीं पा रहा। बुधवार को एक बार फिर स्कूल ने डीआईओएस के आदेश के बाद भी बच्चों को स्कूल के अंदर नहीं घुसने दिया। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन को डीआईओएस के आदेश की कॉपी भी दिखाई, लेकिन स्कूल प्रबंधन पूरी फीस जमा कराने पर ही अड़ा रहा। अंत में बच्चों ने स्कूल के गेट पर ही बैठकर अभिभावकों के साथ पढ़ाई शुरू कर दी। बाद में मायूस होकर बच्चों को एक बार फिर घर वापस जाना पड़ा।

स्कूल अभिभावक समिति से जुड़े अरुण कुमार ने बताया कि शासन से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मदद की गुहार लगाए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। डीआईओएस के लिखित आदेश के बाद भी स्कूल कुछ भी सुनने के लिए तैयार नहीं है। पिछले 18 दिन से बच्चे लगातार स्कूल की पढ़ाई से दूर हैं।

मंगलवार को अभिभावक डीआईओएस पंकज पांडे से मिले थे। इस दौरान अभिभावकों ने राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग से आए पत्र पर कार्रवाई की मांग की थी। इसके बाद डीआईओएस ने स्कूल प्रबंधन को बच्चों को प्रवेश दिए जाने का आदेश दिया था। लेकिन स्कूल ने बुधवार को 49 बच्चों को प्रवेश नहीं दिया।

बच्चों की हुई तबीयत खराब

स्कूल के गेट पर अभिभावकों ने बच्चों की पाठशाला लगाई और उन्हें पढ़ाई करवाई। इस पर कई बच्चों की धूप में तबीयत खराब हो गई और कुछ छोटे बच्चों को चक्कर आने लगे जिससे करीब साढ़े 12 बजे अभिभावक स्कूल गेट से बच्चों को लेकर घर वापस लौट गए। साथ ही अभिभावक संघ के सदस्य मनीष राघव ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट 69 हजार की राशि जमा करने के बाद भी विद्यार्थियों से ऐसा व्यवहार कर रहा है। अब अभिभावक संघ 26 अप्रैल से अनशन पर बैठकर स्कूल प्रबंधन का विरोध करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें