DA Image
14 दिसंबर, 2020|6:38|IST

अगली स्टोरी

हिंदी न्यूज़   ›   एनसीआर   ›  LIVE: किसानों से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री- MSP पर दूर करेंगे शंका

LIVE: किसानों से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री- MSP पर दूर करेंगे शंका

मुख्य बातें

LIVE: किसानों से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री- MSP पर दूर करेंगे शंका

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का आज 10वां दिन है। 10 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसान केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के लिए कमर कस चुके हैं। कानूनों पर बीच का रास्ता निकालने के लिए किसानों और सरकार के बीच शनिवार को पांचवें दौर की बैठक हुई। हालांकि यह बैठक भी पहले के चार बैठकों की तरह ही बेनतीजा रही और कोई समाधान नहीं निकल सका। अब 9 दिसंबर को किसानों और केंद्र सरकार के बीच छठे दौर की बाचतीच होगी।

किसानों के साथ बैठक से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अहम बैठक बुलाई थी। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल भी मौजूद थे। बता दें कि किसान नेताओं और सरकार के बीच गुरुवार को हुई बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकल सका था।

वहीं, किसान नेताओं ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा कि इन नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए केन्द्र सरकार संसद का विशेष सत्र बुलाए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी नए कानूनों में संशोधन नहीं चाहते हैं बल्कि वे चाहते हैं कि इन कानूनों को रद्द किया जाए। किसान अपनी मांगों को लेकर किसी भी सूरत में झुकने को तैयार नहीं हैं। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगे मानने की अपील की है। इसके साथ ही किसान संगठनों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है साथ ही उन्होंने इस दिन टोल प्लाजाओं पर कब्जे की भी चेतावनी दी।तो चलिए जानते हैं किसान आंदोलन के जुड़े सारे लेटेस्ट अपडेट्स...

Sat, 05 Dec 2020 07:09 PM

किसानों के दिल्ली आने का सिलसिला अभी भी जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 10 दिनों से आंदोलनरत किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही है। अब 9 दिसंबर को छठे दौर की बातचीत होगी। इन सब के बीच किसानों का दिल्ली आने का सिलसिला अभी भी जारी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि जालंधर से किसानों का एक समूह दिल्ली आ रहा है।

Sat, 05 Dec 2020 01:32 PM

आज कोई नतीजा नहीं निकलता तो भारत बंद (8 दिसंबर को) किया जाएगा: किसान नेता

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के साथ बात करने के लिए किसान नेता सिंघु बाॅर्डर से रवाना हुए। एक किसान नेता ने कहा, "ये कानून रद्द करने चाहिए। अगर आज कोई नतीजा नहीं निकलता तो भारत बंद (8 दिसंबर को) किया जाएगा।

Sat, 05 Dec 2020 01:24 PM

किसान नेता सिंघु बाॅर्डर से रवाना हुए

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के साथ बात करने के लिए किसान नेता सिंघु बाॅर्डर से रवाना हुए। एक किसान नेता ने कहा, "ये कानून रद्द करने चाहिए। अगर आज कोई नतीजा नहीं निकलता तो भारत बंद (8 दिसंबर को) किया जाएगा।"

Sat, 05 Dec 2020 09:39 AM

किसानों को आज की बैठक से समाधान की संभावना

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी, पंजाब के संयुक्त सचिव ने कहा कि आज की बैठक में समाधान निकलने की संभावना है, लेकिन जैसे सरकार ने कमियों के साथ बिलों को पारित किया उससे उनकी नीतियों पर आज भी हमें शक है। वो शायद कोई फाॅर्मूला निकालें, लेकिन फाॅर्मूले से बात नहीं बनेगी। इन कानूनों को रद्द किया जाए।

Sat, 05 Dec 2020 09:37 AM

सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाई गई

दिल्ली : नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बाॅर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बाॅर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। आज कृषि मंत्री और किसान नेताओं के बीच पांचवें दौर की वार्ता होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LIVE: किसानों से बातचीत के बाद बोले कृषि मंत्री- MSP पर दूर करेंगे शंका

चुटकुले

Viral Jokes: जब लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के लिए मंगवाया लाइट खाना, पढ़ें मजेदार चुटकुला

लड़का (अपनी गर्लफ्रेंड से) - पिज्जा खाओगी....?


गर्लफ्रेंड - नहीं, आज कल मैं 'लाइट' खा रही हूं!


लड़का (वेटर से) - मेरे लिए एक पिज्जा ले आइए
और ये मैडम के लिए दो 'एलईडी बल्ब'!!