DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  फरीदाबाद  ›  यूथ हॉस्टल एसोसिएशन संक्रमितों को मुहैया करा रही दो समय का भोजन

फरीदाबादयूथ हॉस्टल एसोसिएशन संक्रमितों को मुहैया करा रही दो समय का भोजन

हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:20 PM
यूथ हॉस्टल एसोसिएशन संक्रमितों को मुहैया करा रही दो समय का भोजन

फरीदाबाद। अगर परिवार कोरोना संक्रमित है या फिर महामारी के कारण भोजन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है तो ऐसे में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन की मदद ले सकते हैं। एसोसिएशन ने यह सेवा नगर निगम फरीदाबाद के क्षेत्र के लिए शुरू की है। भोजन प्राप्त करने के लिए इन मोबाइल नंबर 9599328928 और 9873432929 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं। अगर तय समय में व्हाट्सएप किया तो भोजन भी समय पर घर पहुंचेगा। दोपहर के भोजन के लिए सुबह 8.00 बजे से 10 बजे तक और रात्रि भोजन के लिए दोपहर में 1.00 बजे से 3.00 बजे तक व्हाट्सएप करेंगे तो भोजन घर पर पहुंचेगा। इसके अलावा अन्य जरूरतमंद भी भोजन ले सकते हैं। एसोसिएशन ने यह सेवा केवल नगर निगम फरीदाबाद के क्षेत्र के लिए शुरू की है। ग्रामीण इलाके या फिर ग्रेटर फरीदाबाद की सोसाइटी के निवासियों को इस सेवा की सुविधा नहीं मिल सकेगी।

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के सचिव मनिंदर सिंह ने बताया कि संस्था इस भोजन को एक बड़े संस्थान की कैंटीन में तैयार करवाती है। इसमें दाल, चावल, रोटी, सब्जी और सलाद के साथ पैकिंग करवाते हैं। भोजन पौष्टिक और स्वच्छता पूर्ण तैयार किया जाता है। फिर भोजन को पूरी तरह से निशुल्क जरूरतमंदों के घरों तक इसे पहुंचा रहे हैं। यूथ हॉस्टल एसोसिएशन की फरीदाबाद इकाई को इस सेवा प्रकल्प को शुरू करके गर्व है और समाज सेवा में एक कदम बढ़ाया है। इससे लोगों की कुछ दिक्कतें कम करने में सहायता मिली है। जो लोग इस महामारी से पीड़ित हैं और खाना बनाने की स्थिति में नहीं हैं या फिर भोजन की जरूरत हैं, उन्हें भोजन पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

करीब चार सौ लोगों का भोजन वितरित किया जाता है

यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के सचिव मनिंदर सिंह बताते हैं कि फिलहाल करीब 80 परिवारों तक और अन्य करीब तीन सौ जरुरतमंद लोगों को दोपहर का भोजन। और करीब सौ लोगों को शाम का भोजन दिया जा रहा है। जो लोग जरुरतमंद है वे सहय पर व्हट्सएप कर देते हैं। उनकी गाड़ी बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास रुकती है, जहां जरुरतमंदों को भोजन वितरित किया जाता है।

बदलाव हमारी कोशिश संस्था ने मास्क बांटे

बदलाव हमारी कोशिश चैरिटेबल ट्रस्ट ने रेडक्रॉस सोसाइटी को मास्क बनाकर दिए हैं और सैंकड़ों मास्क लोगों को वितरित किए हैं। संस्था की संस्थापक सुषमा यादव ने बताया कि संस्था ने रेडक्रॉस सोसाइटी को करीब एक हजार मास्क दिए हैं। जो जरूरतमंद लोगों में बांटे जा सकेंगे। ये मास्क कपड़े के हैं जिन्हें धोकर फिर से उपयोग में लाया जा सकता है। इससे पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होगा।

संबंधित खबरें