ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादशादी से पहले 40 लाख मांगने पर युवती ने फांसी लगाई

शादी से पहले 40 लाख मांगने पर युवती ने फांसी लगाई

शादी से पहले दहेज में 40 लाख रुपये की मांग करने व बार-बार फोन करके परेशान करने से दुखी होकर 22 वर्षीय युवती ने बुधवार को सुभाष कॉलोनी के एक मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह आरोप मृतका के भाई...

शादी से पहले 40 लाख मांगने पर युवती ने फांसी लगाई
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादWed, 23 May 2018 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी से पहले दहेज में 40 लाख रुपये की मांग करने व बार-बार फोन करके परेशान करने से दुखी होकर 22 वर्षीय युवती ने बुधवार को सुभाष कॉलोनी के एक मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह आरोप मृतका के भाई ने होने वाले बहनोई व उसकी मां पर लगाए हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमाटर्म के लिए बी.के अस्पताल भेज कर जांच शुरू कर दी है।

रेवाड़ी के गांव चिराड़ा के प्रदीप ने बताया कि उसकी दो बहन पूजा उम्र 20 साल व 22 साल की नीतू है। नीते वास्तुकार है, जो अपने दांत ठीक कराने के लिए सुभाष कॉलोनी स्थित अपने पुश्तैनी मकान पर करीब एक माह पहले आई हुई थी। उन्होंने अपनी बहन का रिश्ता चांदनी चौक दिल्ली निवासी उदय सिंह के पुत्र हेमंत से तय किया हुआ था। जिस समय रिश्ता किया तो एक रुपये से रिश्ते की बात हुई थी, लेकिन गोद भराई के बाद से ही हेमंत व उसके परिवार के लोग दहेज की डिमांड करने लगे। आरोप है कि हेमंत की मम्मी अनीता ने कहा कि उन्हें दहेज में 40 लाख रुपये चाहिए। वह शादी दिल्ली में ही कर लेंगी। इसके बाद उन्होंने लड़के वालों से कहा कि उनके पास इतना पैसा नहीं है। आरोप है कि इसके बाद हेमंत व उसकी मां अनिता उसकी बहन को फोन पर ताने मारने लगी।

पीड़ित भाई ने बताया कि उसकी बहन ने बताया कि हेमंत उसके दोस्तों को फोन कर उसके चरित्र के बारे में पूछताछ कर उसे बदनाम करने का प्रयास कर रहा है। इसी कारण उसकी बहन पिछले काफी दिनों से बेहद परेशान रहती थी। इसी कारण उसकी बहन नीतू ने हेमंत व उसकी मां अनीता के कारण ही फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को लेकर बी.के अस्पताल भेज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें