ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादरोजगार के अवसर पैदा करेंगे: विपुल गोयल

रोजगार के अवसर पैदा करेंगे: विपुल गोयल

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा देश की आबादी में सिर्फ दो फीसदी वाला राज्य है लेकिन हम स्किल डेवलपमेंट में तीसरे स्थान पर हैं। जल्द ही हम पहले पायदान पर होंगे। गोयल शनिवार को देवकी...

रोजगार के अवसर पैदा करेंगे: विपुल गोयल
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादSat, 06 Jan 2018 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा देश की आबादी में सिर्फ दो फीसदी वाला राज्य है लेकिन हम स्किल डेवलपमेंट में तीसरे स्थान पर हैं। जल्द ही हम पहले पायदान पर होंगे। गोयल शनिवार को देवकी फाउंडेशन की ओर से आयोजित सर्टिफिकेट वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम के दौरान स्किल डेवलेपमेंट का कोर्स पूरा करने वाली 150 छात्राओं को सर्टिफिकेट वितरित किए। इस मौके पर विपुल गोयल ने सभी छात्राओं को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। विपुल गोयल ने कहा कि हरियाणा स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी बनाने वाला देश का पहला राज्य है और छोटे छोटे कोर्स के माध्यम से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे।

स्किल इंडिया ही मेक इन इंडिया का आधार है। इसी से 2022 तक गरीबी मुक्त भारत का सपना पूरा हो सकता है। विपुल गोयल ने कहा कि रोजगार परक शिक्षा के लिए बीजेपी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाए हैं और सभी विश्वविद्यालयों में भी स्किल डेवलेपमेंट को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने शिक्षा की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जबकि बीजेपी सरकार आईटीआई सहित सभी ऐसे संस्थानों को मॉडर्न बना रही है, जिससे युवाओं को रोजगार देने के रास्ते बन सकते हैं साथ ही रोजगार मेलों के माध्यम से भी युवाओं को नौकरी दी जा रही है।

विपुल गोयल ने इस मौके पर आयोजकों को गुलदस्ते से सम्मान देने की बजाए पौधा देकर अतिथियों का सम्मान देने की भी अपील की। इस मौके पर बीजेपी नेता राजेश नागर, देवकी फाउंडेशन के चेयरमैन जवाहर बंसल, रीना मलिक, अशोक गोयल, पंडित मुकेश शास्त्री, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें