ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR फरीदाबादबारिश से जगह-जगह जलभराव और जाम ने बढ़ाईं मुश्किलें

बारिश से जगह-जगह जलभराव और जाम ने बढ़ाईं मुश्किलें

फरीदाबाद। स्मार्ट सिटी में रविवार रात और सोमवार को हुई बारिश से कई इलाकों...

बारिश से जगह-जगह जलभराव और जाम ने बढ़ाईं मुश्किलें
हिन्दुस्तान टीम,फरीदाबादTue, 19 Oct 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद। स्मार्ट सिटी में रविवार रात और सोमवार को हुई बारिश से कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया। इस वजह से जगह-जगह जाम लग गया। वाहन चालकों को अपने गंतव्य पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पांच मिनट के सफर को तय करने में आधा घंटा लग गया। जिले में औसतन 55 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जिले में हुई औसतन 55 मिलीमीटर बारिश के चलते शहर की अधिकांश सड़कें लबालब हो गईं। कई इलाकों में वाहनों का जाम लगा रहा। कई इलाकों में लोगों ने बिजली गुल होने से लोगों ने पेयजल आपूर्ति किल्लत झेली। सुबह उठकर लोग अपने दफ्तर जाने के लिए निकले तो सड़कों पर पानी भरा था। इससे वाहनों की रफ्तार थमने लगी। हाईवे पर जेसीबी कंपनी से लेकर गुडईयर चौक तक वाहन रेंग रेंग कर चल रहे थे। करीब दो किलोमीटर के सफर को तय करने में वाहन चालकों को आधे घंटे लग गया।

हाईवे के मुजेसर मोड से लेकर बाटा मोड तक सर्विस सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। बाटा मोड़ की सर्विस सड़क पर जमा पानी की वजह से यहां वाहनों की रफ्तार थमी हुई थी। इसी तरह नीलम चौक पर भी ट्रैफिक थम रहा था। बीके चौक से नीलम चौक के बीच वाहन रेंगते रहे। बीके चौक से नीलम चौक होते हुए अजरोंदा मोड तक ट्रैफिक रेंग रहा था। अजरौंदा मोड़ पर जमा पानी की वजह से बीके चौक तक ट्रैफिक रहा था। बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। सोमवार को फरीदाबाद का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जबकि न्यूनतम तापमान 21डिग्री सेल्सियस रहा।

पांच मिनट की जगह आधा घंटा लगा

हाईवे पर जाम में फंसने वाले पलवल से दिल्ली जा रहे राजेश शर्मा ने बताया कि वह अपनी कार से दिल्ली जा रहे थे। जेसीबी कंपनी से गुडईयर चौक तक आने में आधा घंटा लग गया। जबकि हर रोज इस दूरी को पार करने में पांच मिनट लगते हैं। बाईपास सड़क पर भी कई जगह ट्रैफिक रेंग रहा था। यहां दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां तिगांव मोड चौक पर वाहनों लंबी लाइन लगी हुई थी। इसके अलावा सेक्टर-चार के सामने गुरुग्राम नहर पर बने पुल पर भी ट्रैफिक रेंग रहा था। यहां सेक्टर-चार पुल से लेकर गुडईयर सड़क तक जाम लगा हुआ था। भगत सिंह कॉलोनी निवासी देशवीर ने बताया कि उन्हें अपने घर से सेक्टर-आठ जाना था। सुबह करीब नौ बजे पुल से लेकर गुडईयर सड़क तक जाम लगा हुआ था।

अंडरपास, सड़कें और गलियां पानी से लबालब

बारिश से स्मार्ट सिटी के तीनों अंडरपास, अधिकांश सड़कें और सेक्टरों, मोहल्लों और सोसाइटी की गलियां और बाजार पानी से लबालब हो गई। ग्रेटर फरीदाबाद, एनएच और एनआईटी के इलाकों में भी जलभराव लोगों के लिए मुसीबत बना रहा। एनआईटी की कॉलोनियों में लोग पेयजल के लिए परेशान रहे। इन इलाकों में बिजली नहीं होने के कारण पानी आपूर्ति ठप रही। बारिश के कारण इन इलाकों में पानी माफिया के टैंकरों ने भी पानी की आपूर्ति नहीं की।

पंपिंग सेट लगाकर निकाला पानी

सड़कों पर जलभराव से नगर निगम प्रशासन हरकत में आया। नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने इंजीनियरिंग शाखा के अधिकारियों को सड़कों पर उतारा और जगह-जगह पंपिंग सेट लगवाकर पानी निकलवाया। नगर निगम अधिकारियों का दावा है कि करीब 54 डिस्पोजल इस समय चल रहे हैं। इसके अलावा कुछ अतिरिक्त पंपिंग सेट लगाकर पानी निकाला जा रहा है। आईपी कॉलोनी, सेक्टर-16, ग्रेटर फरीदाबाद, पुराना फरीदाबाद के कई इलाकों में अतिरिक्त पंपिंग सेट लगाकर पानी निकाला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें